Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesजीवन शैलीटैकनोलजी

35th All India जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बिहार को प्रथम स्थान मिला

राजेश कुमार सारण

उमाशंकर चम्पा देवी डी ए वी पब्लिक स्कूल महाराजगंज का All India में गोल्ड मैडल

 

बिहार का देश और दुनिया में अहम योगदान रहा हैं उसी योगदान में एक कड़ी और जुड गई है,जिसमें उमाशंकर चम्पा देवी डी ए वी पब्लिक स्कूल महाराजगंज का अहम भुमिका है। क्योकि इस गौरव शाली इतिहास में एक कड़ी का रोल आजकल बड़ी चर्चा का विषय बना हुवा है । वही गौरव में एक यह है की 35th नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियन में Athletics Federation of India में उमाशंकर चम्पा देवी डी ए वी पब्लिक स्कूल महाराजगंज बिहार ने आंध्र प्रदेश में इसी स्कूल के छात्र राकेश कुमार यादव ने गोल्ड मेडल जीत कर देश में अपने स्कूल के साथ बिहार का सर गौरव से उंचा कर पुरे दुनिया में नाम बढाया।

राकेश कुमार यादव बिहार के एक छोटे गाँव बगोरा दरोंदा बिहार से आते हैं। राकेश की सफलता के पीछे USCDDAV पब्लिक स्कूल महाराजगंज के प्रिंसिपल एसी झा और पिटी शिक्षक सन्तोष कुमार सिंह के साथ दिपक कुमार सिंह का अहम योगदान रहा है। छ्त्रों की सफलता के पीछे इसी स्कूल का अहम योगदान के साथ छात्र की मेहनत का फल है।

राकेश की सफलता पर प्रिंसिपल एसी झा ने बताया की आगे राकेश कुमार यादव खेलो इंडिया में खेलने के लिए असम में जाएगा जिसकी तैयारी सभी तरह से पूरी करायी जा रही हैं इस राकेश कुमार यादव को ओलोम्पीक और एशियन खेलों के लिए पूरी तरह तैयार करने के लिए बेहतर कोच के लिए स्कूल के प्रिंसिपल एसी झा और स्कूल के चैयर मेन इन्जीनियर सुग्रेन्द सिंह सभी तरह की छात्र को मदद की अश्वासन दिये। इसके लिए आर्थिक मदद की भी घोषणा की।

राकेश कुमार यादव के गोल्ड मैडल 35th नेशनल जूनियर एथेलिक चैम्पियन में जितने पर बिहार सरकार द्वारा एक लाख की पुरस्कार की घोषणा की है । राकेश की सफलता पर डी ए वी पब्लिक स्कूल महाराजगंज के सभी शिक्षकों के साथ क्षेत्रीय प्रबंधक डॉक्टर यू एस प्रसाद के साथ सभी जोन के प्रभारी ने इस सफलता पर बधाई देकर हर सम्भव सहायता देने का अश्वासन दिया।

Related posts

CAA को लेकर देश में कुछ लोग डर पैदा करने की कर रहे कोशिश – गिरिराज सिंह

Bihar Now

वर्चस्व की विवादों में हुई गोलीबारी मामले में पुलिस की छापेमारी, मौके से आरोपी फरार, राइफल व गोली बरामद…

Bihar Now

दरभंगा में अपराधियों का तांडव, दवा व्यवसायी को मारी गोली,थाने से महज चंद कदमों की दूरी पर हुई वारदात…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो