Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यजीवन शैलीटैकनोलजीफ़ैशनबिहार

हसनपुर में जल्द बने डिग्री कॉलेज : प्रीतेश यादव

Advertisement

 

समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड में डिग्री कॉलेज न होने से यहां के बच्चो को पढ़ाई में काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्र के युवा समाजसेवी रितेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री से इस क्षेत्र में डिग्री कॉलेज बनवाने की मांग करता हूं ताकि इस क्षेत्र के बच्चों को 50 किलोमीटर का सफर कर जिला मुख्यालय समस्तीपुर नहीं जाना पर पड़े।

Advertisement

आपको बता दें कि हसनपुर प्रखंड में एक भी डिग्री कॉलेज नहीं है जिसके कारण यहां के बच्चों को पढ़ाई के लिए समस्तीपुर जाना पड़ता है

गांवों में हालत ऐसे हैं कि इंटर के बाद मां-बाप आगे की पढ़ाई बच्चो को नहीं कराते हैं, खासकर बेटियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि अगर क्षेत्र में डिग्री कॉलेज बन जाए तो क्षेत्र के हर घर का बेटी-बेटा आगे की पढ़ाई करेगा और परिवार के साथ क्षेत्र का नाम रोशन करेगा। जबकि हसनपुर में दो इंटर कॉलेज हैं अगर सरकार उनमें से ही किसी एक इंटर कॉलेज को डिग्री कॉलेज बना दे, तो यहां के स्थानीय बच्चे को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा अगर जरूरत पड़ी तो समाज के सभी तबकों को साथ लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर क्षेत्र में डिग्री कॉलेज की स्थापना होने तक संघर्षरत रहूंगा ।

Advertisement

Related posts

Breaking : सीतामढ़ी में दिनदहाड़े सोना व्यवसायी से लूट, पिस्टल की नोंक पर लाखों लूट मौके से फरार हुए अपराधी…

Bihar Now

JDU के पूर्व नेता के घर छापेमारी, हथियार-कारतूस मिले, ड्रग्स भी बरामद, पार्टी का झंडा लगा गाड़ी भी जब्त…

Bihar Now

“सु”शासन राज में दरिंदगी !… पटना में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म,एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो