Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीयस्वास्थ्य

अब मरीजों की परेशानी खत्म, DMCH में फिर से शुरू हुई डायलिसिस की सुविधा…

Advertisement

दरभंगा. डीएमसीएच मेडिसिन विभाग स्थित डायलिसिस यूनिट का एक मशीन ठीक हो गया है. इससे किडनी से संबंधित रोगियों की डायलिसिस फिर से शुरू हो जायेगी. शनिवार से मरीजों को यह सुविधा मिलने लगेगी.

विदित हो कि पिछले आठ दिनों से विभाग का मशीन खराब होने के कारण संबंधित रोग के मरीज व परिजनों को काफी परेशानी हो रही थी. डॉक्टरों के परामर्श के बाद संबंधित रोगियों को बाहर से डायलिसिस कराना पड़ता था. इसके लिये उनको करीब आठ हजार रूपया भुगतान करना पड़ता था. जो आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिये परेशानी का सबब बना हुआ था. कई गरीब मरजी व परिजनों ने बेगैर डायलिसिस कराये वापस चले गये. लेकिन मशीन ठीक होने के बाद मरीज व परिजनों ने राहत की सांस ली.

Advertisement

सुबह आठ बजे से पांच बजे तक डायलिसिस की सुविधा
मेडिसिन विभाग स्थित डायलिसिस यूनिट में सुबह आठ बजे से पांच बजे तक मरीजों का डायलिसिस किया जाता है. यूनिट में रोजाना तीन से चार मरीजों का डायलिसिस किया जाता है.

विदित हो कि टेक्नीशियन की कमी के कारण शाम बजे तक हीं मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिल पाती है. टेक्नीशियन की कमी पुरा हो जाने पर मरीजों को 24 घंटे डायलिसिस की सुविधा मुहैया करायी जायेगी. इसे लेकर डीएमसीएच प्रशासन की ओर से प्रयास किया जा रहा है.

Advertisement

Related posts

लहू लुहान हुआ बिहार, शिकारी है सरकार !… पोस्टर के जरिए नीतीश पर RJD का हमला…

Bihar Now

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर टला बड़ा हादसा, ब्रेक बाइंडिंग की वजह से धुआं निकलने से मची अफरा-तफरी…

Bihar Now

Big Breaking : अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर पथराव, लोगों ने खुद से अपने झोपड़ियों में लगाई आग…

Bihar Now