Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

दरभंगा DM ले सकते हैं बड़ा फैसला, 13 जुलाई के बाद लॉक डाउन को लेकर लिया जा सकता है निर्णय..

Advertisement

दरभंगा जिला के विभिन्न स्रोतों से लॉकडाउन की मांग उठने पर जिलाधिकारी दरभंगा डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि दरभंगा जिला के विभिन्न क्षेत्र के लोगों के द्वारा विशेषकर शहरी क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे जिले में लॉकडाउन कराने के संबंध में अनुरोध प्राप्त हो रहा है।
आईएमडी व अन्य स्रोतों से प्राप्त मौसम अनुमान को देखते हुए सम्यक विचारोपरान्त जिला प्रशासन इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि 9 से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है। नेपाल के कमला और बागमती से संबंधित बेसिन में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए 13 जुलाई 2020 या इसके उपरांत ही पूर्ण लॉकडाउन के संबंध में समुचित निर्णय लिया जा सकेगा।
आम जनता को जिला प्रशासन, दरभंगा सूचित करना चाहता है कि कोविड-19 के रेगुलेशन(विनियमन) के अनुपालन करवाने हेतु काँटेन्मेंट जोन, मास्क के प्रयोग, सामाजिक दूरी, प्रतिष्ठान तथा वाहन चेकिंग अभियान जिला प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है, इसके अच्छे फलाफल भी प्राप्त हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन, दरभंगा को कोविड-19 संक्रमित क्षेत्रों में विशेष जांच कराने हेतु निर्देश दिया गया है। कोविड-19 से संबंधित हर पहलू पर जिला प्रशासन द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है और परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि विदित हो कि बाढ़ को लेकर बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने में शहर के कई प्रतिष्ठानों एवं शहर के कई संस्थाओं की अहम भूमिका रहती है। तुरंत लॉकडाउन होने पर बाढ़ राहत संचालन करने में कठिनाई हो सकती है। इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बिहार के कुछ अन्य जिलों की भांति दरभंगा जिला में भी लॉकडाउन करने हेतु 13 जुलाई या इसके उपरांत निर्णय लेकर सूचित किया जाएगा।

सुभाष शर्मा के साथ राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा
म्र्क प्ण्ड्ण्ण

Advertisement

Related posts

प्रेमिका के घर पहुंचने पर एक आशिक युवक की जमकर पिटाई,हालात बेहद नाजुक …

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, कुल‌ 14 एजेंडों पर लगी मुहर …

Bihar Now

पटना में सड़क पर संग्राम, परिक्षार्थियों को पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर की पिटाई…

Bihar Now