Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

कटिहार के लाल की अरुणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान मौत, जवान के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब, नहीं थम रहे आंसूओं की सैलाब…

Advertisement

कटिहार के कुरसेला प्रखंड के पश्चिमी मुरादपुर पंचायत के पचखुट्टी निवासी नरेश सिंह के पुत्र भारतीय सेना में कार्यरत राहुल सिंह उम्र 25 वर्ष का आकस्मिक रूप से पहाड़ी इलाके में ड्यूटी के दौरान मंगलवार को दोपहर 12 बजे हार्ट अटैक हो जाने की वजह से मृत्यु हो गई। मेजर के द्वारा परिवार जनों को घटना की सूचना टेलीफोन से दी गई जिसके बाद पचकुट्टी ग्राम तथा संपूर्ण कुर्सेला में मातमी सन्नाटा पसर गया।
शहीद राहुल सिंह पिछले 5 वर्षों से भारतीय थल सेना में यूनिट 14 राजपूत बटालियन में कार्यरत थे।
राहुल कुमार सिंह सात बहन एवं दो भाई थे. जिसमें राहुल कुमार सिंह ही अपने परिवार के भरण पोषण का एकमात्र सहारा थे। मौत की खबर सुनते ही राहुल के पिता नरेश सिंह अब किसके सहारे जीने की बात कह कर रोते हुए दहाड़े मारकर बार-बार बेहोश हो जा रहे थे। वही छोटा भाई रोहित कुमार सिंह 20 वर्ष अपने भाई से प्रेरणा लेकर भारतीय थल सेना में ही अपना योगदान देने की प्रेरणा को लेकर सपने संजो रहा था। शहीद राहुल के पांच बहनों की शादी हो चुकी है वही दो बहन कुंवारी है जिसके विवाह की जिम्मेदारी भी राहुल के कंधे पर ही थी राहुल की मां खबर सुनते ही बेजार हो कर रोए जा रही थी राहुल की मां बार-बार यही कह रही थी एक मां की करुणा को, दूसरी मां की लाज बचाने के लिए गए अपने सपूत की रक्षा कैसे ना कर पाई। राहुल की मां ने कहा कि घटना के 2 दिन पूर्व ही राहुल से टेलीफोन के माध्यम से बातचीत हुई थी। जिसमें वह दीपावली एवं छठ की छुट्टी में घर आने की बात कह रहा था ।उसे क्या पता था कि यह उसके जीवन की आखरी बात होगी।
वहीं शहीद राहुल के आकस्मिक मृत्यु से संपूर्ण गांव शोकाकुल है। शहीद राहुल के परिजन प्रिंस कुमार सिंह ने कहा कि राहुल मिलनसार स्वभाव का लड़का था तथा बहुत कम समय में ही अपने परिवार के उत्तरदायित्व को समझते हुए भारतीय थल सेना में लगातार प्रयास से उसका चयन हुआ था। उसकी मौत पूरे कटिहार जिला तथा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है।
प्रशासनिक महकमे के द्वारा भी शव यात्रा में ज्यादा लोगों के शामिल होने को लेकर पूर्व से मार्ग एवं अन्य स्थलों पर सुरक्षा से संबंधित तैयारियां की जा रही है। वहीं ग्राम वासियों के द्वारा प्रखंड के विभिन्न मार्गों पर शहीद के नाम से संबंधित तस्वीरें तथा दरवाजे बनाए गए हैं।

सुमन मिश्रा, बिहार नाउ, कटिहार

Advertisement

Related posts

विभाग में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित, प्रत्येक महीने में SP बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मी को करते हैं सम्मानित..

Bihar Now

“ललन” के गढ़ में गरजे अमित शाह !… 2024-25 का शंखनाद, निशाने पर नीतीश …‌

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट के मंत्रियों के बीच विभागों का हुआ बंटवारा, 8 मंत्रियों से चलेगी सरकार, देखिए पूरी लिस्ट !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो