Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने खुलेआम उड़ाई कोविड 19 गाइडलाइंस की धज्जियां, ठेंगे पर दिखा भारत सरकार का कोविड गाइडलाइंस…

Advertisement

कोरोना पीड़ित बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहना था, लेकिन एम्स से डिस्चार्ज होने के तीसरे ही दिन वह रोड शो में निकल पड़े। कोरोना संक्रमितों के लिए बनी आईसीएमआर गाइडलाइन को ताक पर रखकर उप मुख्यमंत्री ये रैलियां कर रहे हैं। आज उनकी दो रैलियां हैं, जिसमें वह सीतामढ़ी में 12.45 बजे प्रचार कर चुके हैं।

आईसीएमआर की रिवाइज गाइडलाइन के अनुसार सुशील मोदी को डिस्चार्ज होने के बाद सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना था। यानि, उन्हें 3 नवंबर तक घर पर ही रहना था लेकिन वह आज ही रोड शो में निकल गए। उनके आस-पास खड़े कार्यकर्ता भी बेखौफ नाक से मास्क हटाए दिख रहे हैं।

Advertisement

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ

सुशील मोदी ने 29 अक्टूबर को 2:51 बजे ट्वीट किया जिसमें सीतामढ़ी में एनडीए प्रत्याशी डॉ. मिथिलेश कुमार के पक्ष में रोड शो करते दिख रहे हैं। अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने चार फोटो भी पोस्ट की हैं, जिनमें भारी भीड़ दिख रही है। भीड़ में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है, ना ही अधिकतर लोगों ने मास्क पहना है। वह खुद जिस गाड़ी पर खड़े हैं उसपर उनके साथ खड़े कार्यकर्ताओं ने नाक से मास्क हटा रखा है।

आईसीएमआर (भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद) की रिवाइज गाइडलाइन में साफ कहा गया है कि एसिंप्टोमैटिक मरीज को सात दिन तक होम क्वारंटाइन का पालन करना है। गाइडलाइन के अनुसार- ऐसे मरीज जो एसिंप्टोमैटिक हैं, जिन्हें तीन दिनों तक बुखार नहीं आ रहा है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं है तो अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। बावजूद इसके ऐसे मरीजों को किसी के भी संपर्क में नहीं आना है और सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना है।

Related posts

दरभंगा से BJP विधायक निकले कोरोना पाज़िटिव, पटना एम्स रेफर…

Bihar Now

धनकुबेर निकला बिहार का जूनियर इंजीनियर, 6.60 करोड़ के संपत्ति का खुलासा…

Bihar Now

Breaking : 13 फरवरी से लापता बच्ची का शव गंडक नदी से बरामद, रेप के हत्या की आशंका ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो