Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीफोटो-गैलरीराष्ट्रीय

आसान EMI पर हृदय की व्यापक जांच… “नारायणा हेल्थ” के साथ साझेदारी की घोषणा

Advertisement

Raipur : बजाज फिनसर्व हेल्थ जो बजाज फिनसर्व ग्रुप की एक हेल्थ-टेक कंपनी है, इस कंपनी ने भारत के प्रमुख हेल्थकेयर प्रदाताओं में से एक प्रदाता “नारायणा हेल्थ” के साथ साझेदारी की घोषणा की है। ताकि भारत में हृदय रोग (कार्डियक) के मामलों की बढ़ती घटनाओं को कम करने के मिशन के साथ किफायती और व्यापक प्रिवेंटिव हेल्थ चेकअप पैकेज प्रदान कर सके।

नारायणा हेल्थ जिसे दो दशकों से अधिक समय से हृदय रोग का इलाज (कार्डियक केयर) करने में गहरी विशेषज्ञता का अनुभव है, इसलिए यह अनुभव इस सहयोग को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यह सहयोग लोगों को हृदय की प्रिवेंटिव केयर प्रदान करने के लिए आशा की किरण प्रदान करने के लिए एक रणनीतिक प्रयास है।

Advertisement

दिलचस्प बात तो यह है कि समय से पहले होने वाले 80% से अधिक दिल के दौरे रोके जा सकते है ऐसा अनुमान लगाया गया है और यह साझेदारी ऐसी हेल्थ (स्वास्थ्य) चिंताओं को दूर करने की दिशा में एक छोटा कदम है। इस पहल (उपक्रम) का उद्देश्य नारायणा हेल्थ के विशाल अनुभव और बजाज फिनसर्व हेल्थ के विशाल नेटवर्क और पहुंच का लाभ उठाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए लागत प्रभावी प्रिवेंटिव हेल्थकेयर प्रदान करना है।

लाभार्थी ‘कॉम्प्रिहेंसिव हार्ट स्क्रीनिंग’ पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं और आसान EMI में भुगतान कर सकते हैं। हार्ट हेल्थ चेकअप (हृदय स्वास्थ्य जांच) की बुकिंग डिजिटल रूप से बजाज फिनसर्व हेल्थ ऐप को डाउनलोड और लॉग इन करके की जा सकती है।

नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल की श्रृंखला को विजिट करने से पहले ये ऐप ऑनलाइन बुकिंग का लाभ प्रदान करके आपके खर्च को EMI में बदलने का विकल्प प्रदान करता है। इन पैकेजों को लिंग-विशिष्ट स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित (कस्टमाइज़) किया गया है। इस साझेदारी का लाभ दिल्ली, बैंगलोर, रायपुर, कोलकाता, गुरुग्राम और अहमदाबाद के सभी नारायणा हेल्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स में लिया जा सकता है।
बजाज फिनसर्व हेल्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) देवांग मोदी ने कहा, “समय पर चेकअप कर हृदय रोग को रोका जा सकता है। हमारे किफायती, प्रिवेंटी हेल्थ केयर (निवारक स्वास्थ्य देखभाल) पैकेज लोगों को हृदय की देखभाल करके अपना स्वास्थ्य स्वस्थ रखने के लिए तैयार करते हैं। ऐप के माध्यम से बुकिंग और EMI के माध्यम से भुगतान करने की यह सुविधा ऐसे महंगे टेस्ट्स (परीक्षणों) को नागरिकों की बड़ी संख्या तक पहुंचाने में सहायता करता है।”

नारायणा हेल्थ के प्रबंध निदेशक (MD) और ग्रुप (CEO) डॉ. इमैनुएल रूपर्ट ने कहा, “दो दशक पहले तक, 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में हृदय रोग (कार्डियक) के मामले अधिक आम थे; हालाँकि, यह अब युवा वयस्कों को प्रभावित कर रहा है। गतिहीन जीवन शैली में वृद्धि से और मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप (हायपरटेंशन) जैसे जीवनशैली के विकारों में वृद्धि से, भारत में हृदय रोग के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में, इस हृदय स्वास्थ्य पैकेज को बड़ी संख्या में लोगों तक पहुँचाना देश में हृदय रोग से संबंधित मृत्यु की बढ़ती घटनाओं को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है।”

लाभार्थी ‘कॉम्प्रिहेंसिव हार्ट स्क्रीनिंग’ पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं और आसान EMI में भुगतान कर सकते हैं। हार्ट हेल्थ चेकअप (हृदय स्वास्थ्य जांच) की बुकिंग डिजिटल रूप से बजाज फिनसर्व हेल्थ ऐप को डाउनलोड और लॉग इन करके की जा सकती है। नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल की श्रृंखला को विजिट करने से पहले ये ऐप ऑनलाइन बुकिंग का लाभ प्रदान करके आपके खर्च को EMI में बदलने का विकल्प प्रदान करता है। इन पैकेजों को लिंग-विशिष्ट स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित (कस्टमाइज़) किया गया है। इस साझेदारी का लाभ दिल्ली, बैंगलोर, रायपुर, कोलकाता, गुरुग्राम और अहमदाबाद के सभी नारायणा हेल्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स में लिया जा सकता है।

बजाज फिनसर्व हेल्थ के बारे में:
बजाज फिनसर्व हेल्थ लिमिटेड (बीएफएचएल/कंपनी) कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत निगमित एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी है। कंपनी एक एकीकृत हेल्थकेयर इकोसिस्टम का निर्माण कर रही है, जिसे डिजिटल रूप से एक्सेस किया जा सकता है, जिससे नागरिक बड़ी संख्या में स्वास्थ्य सेवा का लाभ पा सकते हो। बजाज फिनसर्व हेल्थ हेल्थकेयर और वेलनेस अभ्यासकर्ताओं और सुविधाओं के नेटवर्क का एक्सेस प्रदान करता है, और साथ ही प्रिवेंटिव हेल्थ केयर (निवारक स्वास्थ्य देखभाल) और बीमारियों के प्रबंधन से संबंधित फाइनेंशियल प्रोडक्ट भी प्रदान करता है। BFHL बजाज फिनसर्व लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।
अधिक जानकारी के लिए www.bajajfinservhealth.in पर जाएं

नारायणा हेल्थ के बारे में:
चिकित्सा जगत द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुपर-स्पेशियलिटी तृतीयक देखभाल सुविधाओं के साथ, नारायणा हेल्थ सभी के लिए वन-स्टॉप हेल्थकेयर स्थान है। डॉ. देवी शेट्टी द्वारा स्थापित और बेंगलुरु में मुख्यालय, ऑपरेशनल बेड काउंट के मामले में नारायणा हेल्थ ग्रुप देश में दूसरा सबसे बड़ा स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता है। पहली फैसिलिटी (पहला हॉस्पिटल) लगभग 225 ऑपरेशनल बेड के साथ वर्ष 2000 में बेंगलुरु में एनएच (NH) हेल्थ सिटी में स्थापित की गई थी। यह कंपनी आज भारत में 21 हॉस्पिटल और 4 हृदय रोग केंद्रों के नेटवर्क में मल्टीस्पेशलिटी तृतीयक और प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं की एक श्रृंखला का संचालन करती है और विदेश में केमैन आइलैंड्स में एकल हॉस्पिटल है, जिसके सभी केंद्रों में लगभग 6,145 ऑपरेशनल बेड हैं और कुल 6,490 से अधिक बेड प्रदान करने की क्षमता है। ।
अधिक जानकारी के लिए, www.narayanahealth.org पर जाएं

Elite Institute

Related posts

Breaking: नदी के मझधार में नियंत्रण खोने से पलटी एक नाव, 2 दर्जन से अधिक लोग लापता, 10 लोग निकले सुरक्षित, रेस्क्यू में जुटी SDRF की टीम…

Bihar Now

Breaking : सहरसा में बेखौफ अपराधी…ससुराल से घर जाने के दौरान स्कूल संचालक की गोली मारकर हत्या… “सिंघम” के क्षेत्र में हत्या से सनसनी ! …

Bihar Now

डॉक्टर साहब को सोशल मीडिया पर लिखना पड़ा महंगा, स्वास्थ्य विभाग ने किया सस्पेंड…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो