Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, पटना के ट्रैफिक व्यवस्था में हुए बदलाव…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन को लेकर सोमवार से दो दिनों तक ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. आज शाम पीएम मोदी पटना पहुंचेगे और मंगलवार की सुबह दिवंगत नेता सुशील कुमार मोदी के निवास भी जाएंगे.

सोमवार को शाम 5.30 बजे से 7.30 बजे तक नेहरू पथ से राजेंद्र नगर से जुड़े सभी रास्ते आम लोगों के लिए बंद किए गए हैं. 20.05.2024 को राजभवन, पटना से नेहरू मार्ग (बेली रोड), राजेन्द्र पथ एवं नाला रोड में परिचालित होने वाले वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है.

हवाई अड्डे जाने और निकलने के लिए पश्चिमी द्वार का प्रयोग दिनांक-20.05.2024 को शाम 5:30 बजे से शाम 7:30 बजे और दिनांक-21.05.2024 को 8:30 बजे पूर्वाह्न से 10:15 बजे पूर्वाह्न तक पटना हवाई अड्डा से फ्लाईट लेने वाले यात्री जिनको पटेल गोलम्बर से होकर हवाई अड्डा जाना हो उनसे अपील है कि वे दिनांक 20.05.2024 को 17:30 बजे संध्या से पूर्व एवं दिनांक-21.05.2024 को 08:30 बजे पूर्वाह्न के पूर्व पटना हवाई अड्डा पहुंच जाएं. दिनांक-20.05.2024 को संध्या 18:00 बजे से संध्या 19:30 बजे वीवीआईपी के रूट से पार करने तक और दिनांक 21.05.2024 को 08:30 बजे पूर्वाह्न से 10:15 बजे पूर्वाह्न तक वीवीआईपी के रूट पार करने तक की अवधि में अगर किसी को आकस्मिक परिस्थिति में पटना हवाई अड्डा जाना हो तो उनके लिए हज भवन के पास दक्षिणी लेन में एक वाहन की व्यवस्था रहेगी, जिसके माध्यम से उन्हें पटना हवाई अड्डा पहुंचाया जाएगा.

उस अवधि में पटना हवाई अड्डा में प्रदेश और निकास के लिए हवाई अड्डा के पश्चिमी (निकास) द्वार का उपयोग किया जाएगा. दिनांक-20.05.2024 को संध्या 17:30 बजे से संध्या 19:30 बजे तक वीवीआईपी के रूट से पार करने तक और दिनांक-21.05.2024 को 08:30 बजे पूर्वाह्न से 10:15 बजे पूर्वाहन की अवधि में पटेल गोलम्बर से पटना हवाई अड्डा जाने वाले यात्री निम्नांकित अन्य वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं:-

नेहरू पथ यथा, सगुना मोड़ आशियाना दीघा रोड से पटना हवाई अड्डा जाने के लिए राजाबाजार होते हुए डुमरा चौकी से राईडिंग रोड होकर पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं या राजाबाजार से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस रोड से बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम कार्यालय होते हुए आरण्य भवन रोड से पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं.

फुलवारी की ओर से पटना हवाई अड्डा जाने के लिए टमटम पड़ाय होते हुए आमुकोड़ा मोड़ से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 05 तिराहा होते हुए पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं. बोरिंग रोड, राजीवनगर/पटेल नगर से हवाई अड्डा जाने वाले यात्री बोरिंग रोड से पाटलिपुत्रा गोलम्बर होते हुए राजीवनगर नाला वाले रोड से दीघा आशियाना रोड से राजाबाजार से डुमरा चौकी से पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं.

न्यूबाईपास से हवाई अड्‌डा जाने वाले पात्री न्यूबाईपास से मीठापुर से बेउर मोड़ से अनिसाबाद से टमटम पड़ाव होते हुए आमुकोड़ा मोड़ (जिला परिवहन कार्यालय, पटना) से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-05 तिराहा होते हुए पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं.

पुरानी बाईपास से हवाई अड्डा जाने वाले यात्री पुरानी बाईपास से चिरैयाटाड़ पुल से जी०पी०ओ० गोलम्बर उपर से आर० ब्लॉक उपर से हार्डिंग रोड से गर्दनीबाग 15 नं0 पुल से चितकोहरा से अनिसाबाद से टमटम पड़ाव होते हुए आमुकोड़ा मोड़ (जिला परिवहन कार्यालय, पटना) से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-05 तिराहा होते हुए पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं.

पटना सिटी/गायघाट से अशोक राजपथ होकर हवाई अड्डा जाने वाले यात्री गायघाट चौराहा से गंगापथ से दीघा गोलम्बर (गंगा पथ) से जेपी सेतु एप्रोच्च पथ होते हुए रामजीयक आरओबी नीचे (अशोक राजपथ) से दीघा आशियाना रोड होते हुए राजाबाजार से डुमरा टीओपी से पटना हवाई अङ्का पश्चिमी गेट (निकास) द्वार जा सकते हैं.

दिनांक-20.05.2024 को पटना हवाई अड्डा से राजभवन होते हुए नेहरू पथ (बेली रोड) ललित भवन से भट्टाचार्या चौराहा तक, भट्टाचार्या रोड, राजेन्द्र पथ, नाला रोड, दिनकर गोलम्बर होते हुए स्व० सुशील कुमार मोदी, पूर्व उप मुख्यमंत्री के राजेन्द्रनगर रोड नं0-08ए तक और वहां से बीजेपी कार्यालय (वीरयन्द पटेल पथ) आगमन और प्रस्थान के अवसर पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी.

सगुना मोड़ /राजाबाजार की ओर नेहरू पथ (बेली रोड) होकर पटना जंक्शन जाने वाले वाहन नेहरू पथ में डुमरा चौकी से पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट होते हुए बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 05 तिराहा से आमुकोड़ा मोड़ से टमटम पड़ाव होकर अनिसाबाद गोलम्बर से चितकोहरा दक्षिण से गर्दनीबाग से मीठापुर होते हुए जीपीओ उपर से करबिगहिया जा सकते हैं. या सगुना मोड़ /राजाबाजार से जगदेवपथ रोड होते हुए आमुकोड़ा मोड़ से टमटम पड़ाव से अनिसाबाद गोलम्बर से चितकोहरा दक्षिण से गर्दनीबाग से मीठापुर होते हुए करबिगहिया जा सकते हैं.

राजीवनगर, पाटलिपुत्रा, दीघा, कुर्जी, बोरिंग रोड आदि क्षेत्र से ‘पटना जंक्शन जाने वाले वाहन अटल पथ से आर ब्लॉक आरओबी नीचे से भिखारी ठाकुर पुल से उपर आर ब्लॉक आरओबी उपर से जीपीओ गोलम्बर उपर से करबिगहिया जा सकते हैं या पाटलिपुत्रा गोलम्बर से बोरिंग रोड से बोरिंग रोड चौराहा से पहलवान चौक (बोरिंग, कैनाल रोड) से लोहियाचक्र पथ नीचे से दारोगा राय पथ से आर ब्लॉक नीचे से जीपीओ गोलम्बर के नीचे से पटना जंक्शन जा सकते हैं.

अशोक राजपथ, गांधी मैदान की ओर से पटना जंक्शन जाने वाले वाहन गांधी मैदान कारगिल चौक से बाकरगंज मोड़ से रामगुलाम चौक से एक्जीविशन रोड आर०ओ०बी० उपर से चिरैयाटाड़ पुल से चौधरी पेट्रोल पम्प से कंकड़बाग कॉलोनी मोड़ से यू-टर्न लेकर चिरैयाटाड़ पुल नीचे से करबिगहिया जा सकते हैं.

पुरानी बाईपास से गांधी मैदान की ओर जाने वाले वाहन पुरानी बाईपास से करबिगहिया से जीपीओ गोलम्बर उपर से महावीर मंदिर आरओबी के उपर से गोरियाटोली आरओबी उपर से एक्जीविशन रोड आरओबी उपर से रामगुलाम चौक होते हुए जा सकते हैं या करबिगहिया से चिरैयाटाड़ पुल उपर से गोरियाटोली नीचे से बायें महावीर मंदिर आरओबी उपर से जीपीओ गोलम्बर उपर से यू-टर्न लेकर गोरियाटोली आरओबी उपर से एक्जीविशन रोड आरओबी उपर से रामगुलाम चौक होते हुए जा सकते हैं. पुरानी बाईपास से अशोक राजपथ जाने के लिए पुरानी बाईपास से बहादुरपुर आरओबी उपर से मैकडोवल गोलम्बर से प्रेमचन्द गोलम्बर से सैदपुर रोड होते हुए बारीपच से जा सकते हैं.

Related posts

Big Breaking : पटना में लगी भीषण आग, काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू !…

Bihar Now

Breaking: जीतन राम मांझी का ऐलान, 3 सितम्बर को होंगे NDA में शामिल…

Bihar Now

Breaking : बिहार में भूकंप के झटके, पटना समेत कई जिलों में भूकंप, भूकंप का केंद्र था नेपाल …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो