Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

बिहार में भीषण गर्मी और लू से हड़कंप! CM नीतीश का आपदा प्रबंधन विभाग और सभी DM को विशेष निर्देश

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और लू की आपदा जनक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग और राज्य के सभी डीएम को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

सीएम ने सभी डीएम को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर पीने के पानी के टैंकर पर्याप्त संख्या में रखे जाएं, भूजल स्तर पर भी नजर रखें और अपने-अपने जिलों की स्थिति का आकलन करें. साथ ही क्षेत्र में जाकर लोगों को पूरी सावधानी बरतने के लिए सलाह दें.

भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह देते हुए माईकिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित अनुमंडल और सदर अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से अलर्ट पर रखें और सभी जरूरी दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं.

सीएम ने कहा कि गांव हो या शहर सभी जगह पर निर्वाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, ताकि लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके. मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिया है कि लोगों को लगातार जागरूक करते रहें और संपूर्ण स्थिति पर निगरानी रखें.

Related posts

Big Breaking : गोपालगंज के बाद पटना में अभी अभी बड़ी लूट की वारदात, लाखों लूट मौके से फरार हुए अपराधी..

Bihar Now

दो दिवसीय मिथिला लोक उत्सव का आज शाम 5 बजे से होगा आगाज

Bihar Now

RJD का होगा विस्तार !… LJD का आज RJD में विलय, तेजस्वी यादव की मौजूदगी में होगा मर्जर

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो