Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 25 एजेंडों पर लगी मुहर, बेरोजगारों को मिलेगा भत्ता…

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही सीएम नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई। करीब तीन महीने बाद मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में हुई बैठक में 25 महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर सीएम नीतीश कुमार ने अपनी मुहर लगी। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा समेत सभी मंत्री मौजूद रहे।

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं कर्मचारियों के मकान किराया भत्ता दर में बदलाव करने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई है…

एक दिन पहले ही मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। मंत्रियों और अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। इससे पहले लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद 18 मार्च को कैबिनेट की बैठक हुई थी। आदर्श आचार संहिता की वजह से बिहार सरकार ने जनहित में कोई बड़ा फैसला नहीं लिया था।

बिहार के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। मनरेगा के तहत बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 की स्वीकृति दी गई है। बेरोजगारी का आवेदन देने के बाद आवेदक को पंद्रह दिन के भीतर रोजगार नहीं मिलता है तो राज्य सरकार द्वारा रोजगार मांगने वाले को मांग तिथि से तय सीमा के भीतर दैनिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

Related posts

” भारतवंशी मुसलमान भाईयों को डरने की जरूरत नहीं है, यदि डर है तो कैसे भारतवंशी हैं ” ?

Bihar Now

यह पूरा मामला हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के न्यू गंडक पुल के समीप का है. बस पटना से गोपालगंज जा रही थी. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

Bihar Now

के के पाठक पर भड़के राज्यपाल और शिक्षा मंत्री, शिक्षा मंत्री ने दी नसीहत,कहा – हड़बड़ी में निर्णय मत लें, सुधारात्मक कार्रवाई हो, दंडात्मक नहीं…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो