Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

डॉक्टर को जान से मारने की धमकी, 12 लाख रुपए रंगदारी की मांग… विरोध में सड़क पर उतरा IMA, अविलंब कार्रवाई की मांग…आखिर सच क्या❓

Advertisement

दरभंगा :  शहर के प्रसिद्ध इएनटी चिकित्सक डॉ० मनोज कुमार को रुदल गंज, गंगासागर, दरभंगा निवासी राम नारायण झा द्वारा जान से मारने की कोशिश एवं रंगदारी की मांग की गयी है। रामनारायण झा ने 30 मार्च 2023 डॉ० मनोज कुमार के व्हाट-एप्स पर बारह लाख रूपये की रंगदारी मांगते हुए एक मैसेज भेजा। उसके बाद फोन कर पैसा पहुँचाने के लिए बार-बार दबाव बनाते रहे।

बात बनती न देख  झा ने फिर 17.06.2023 को एक पत्र भेज कर डॉ० मनोज कुमार को मिलने के लिए कहा और न मिलने पर जान-माल को छति पहुँचाने की धमकी दी। तत्पश्चात 18 जून को मुलाकात के दौरान डा मनोज पर जानलेवा हमला किया जहॉं से वह भागकर जान बचाए। अ सचिव, आइएमए दरभंगा को पत्र लिखकर डॉ० मनोज कुमार ने इस बात की जानकारी दी और मार्गदर्शन का निवेदन किया…

Advertisement

विषय की गंभीरता देख तत्काल 19 जून को ही चिकित्सकों की एक आपात आम सभा बुलाई गई। डा अजीत चौधरी ने इसे रंगदारी का मामला बताया और एफ आई आर दर्ज कराए जाने का विचार दिया। डा शालिनी भारती ने राम नारायण झा द्वारा फेस बुक पर डा मनोज को अपमानित करने और चिकित्सकों को विभाजित करने की उनकी मंशा के विषय में बताया। चिकित्सकों से खचाखच भरे आइएमए हाॅल में अचानक  झा के विरुद्ध तुरत कारवाई की जोर-शोर से मॉंग होने लगी।

डा अमिताभ सिन्हा ने जुलूस निकालकर विरोध जताने पर जोर दिया। अध्यक्ष, डा सुशील कुमार ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि कोई भी चिकित्सक किसी भी रोगी का इलाज कभी बुरी नियत से नही करता और आए दिन कइ मरीजों को तरह-तरह से सहायता भी करता रहता है।

चिकित्सकों के उपर बारंबार इस तरह की अपराधिक घटनाएँ उनका मनोबल तोड़ देंगी और वह अपना काम बेहतर तरीके से नही कर पाएँगे। इस घटना की एक स्वर में पुरजोर निंदा की गई और अपराधी को कानून सम्मत कड़ी सजा की मॉंग की गई।
दो सौ की संख्या में चिकित्सक नारा लगाते हुए जुलूस की सकल में कर्पूरी चौक होते हुए बेंता ओपी पहुँच बेंता ओ०पी० में एक केस संख्या 314/23 दिनांक 19.06.2023 को दर्ज करवाया।

डॉक्टर समाज इस घटना को लेकर काफी दुखी और डरा हुआ है और अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। सभी डॉक्टरों ने जिला प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग की जिससे की सभी डॉक्टर अपनी प्रक्टिस निर्भीक तरीके से कर सकें। एस एस पी, दरभंगा को संबोधित, एम० ए० दरभंगा ने एक ज्ञापन सौंपकर इस पूरी घटना पर त्वरित कार्रवाई की मांग और डा मनोज की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की भी मां की है।

सभा का संचालन अ सचिव डा आमोद कुमार झा ने किया।बैठक मे उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों मे उपाध्यक्ष डा रंजन कुमार राजन, पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर बी बी साही, अगले अध्यक्ष डा हरि दामोदर सिंह, पूर्व सेक्रेटरी डा मो इंतखाब आलम, डा हरेन्द्र कुमार और डा कन्हैया झा, डा माधवेशर झा, डा राज कुमार पाठक, संयुक्त सचिव डा भरत कुमार, डा साहजी सिंह, डा सीमा सिंह, डा निरज प्रसाद, डा मनीष कुमार धीरज, डा अंजार अहमद खान, डा अभिषेक सर्राफ, डा अमित शेखर सहित अनेको उपस्थित थे।

Elite Institute

Related posts

Breaking: बिहार के 18 IPS का तबादला, बदले गए कई जिलों के SP…

Bihar Now

पटना के गंगा स्नान करने के दौरान डूबे 3 युवक, रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम, परिजनों में मचा कोहराम…

Bihar Now

मंत्री मुकेश सहनी प्रकरण में सियासत तेज, सीएम नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव ने मांगी इस्तीफा…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो