Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

बिहार का सर्वश्रेष्ठ संस्थान साबित हो रहा “ELITE” इंस्टिट्यूट !.. JEE-NEET की तैयारियों के डायरेक्टर ने बताए अहम टिप्स… सिर्फ शिक्षा नहीं, सफलता की भी गारंटी ! …

Advertisement

बाजारीकरण के इस दौर में शिक्षा ग्रहण करने के साथ साथ शिक्षा पाने के लिए खुले इंस्टिट्यूट्स सेलेक्शन भी विद्यार्थियों के लिए चुनौती होता है … खासकर 10 वीं और 12 वीं पास करने के बाद ये चुनौती काफी अहम माना जाता है … लेकिन परेशान होने की की जरूरत नहीं है …ऐसे छात्रों के लिए बेहतर विकल्प हम साझा करने जा रहे हैं …

बिहार के सर्वश्रेष्ठ इंस्टिट्यूट्स में शामिल एलिट इंस्टिट्यूट मौजूदा दौर में नीट, इंजिनियरिंग सहित कई कंपिटिशन की तैयारियों के लिए काफी बेहतर साबित हो रहा है …ऐसा एलिट संस्थान के पास आउट छात्रों का मानना है …. एलिट इंस्टिट्यूट न सिर्फ शिक्षा बल्कि आधुनिकता के इस दौर में तमाम मापदंड को तय करती है …

Advertisement

पटना में एलिट इंस्टीच्यूट ऐसा पहला है, जो अपने बच्चों की सुविधा और उसके ज्ञान को उन्हीं की लैंग्वेज में समझाने का ट्रेंड शुरू कर पाने में सफल हो पाया है। एलिट अपने स्टूडेंट्स के लिए स्मार्ट-स्टडी के साथ-साथ मॉडर्न स्टडी-पैकेज भी मुहैया करवा रहा है।

अब दसवीं पास स्टूडेंट्स को मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए थ्री इयर कोर्स भी सबसे पहले यहीं शुरू करवाया जाता है …

एलिट इंस्टीच्यूट के संस्थापक और डायरेक्टर अमरदीप झा गौतम ने बताया कि बच्चों के स्किल को अपडेट करने के लिए हर 45 दिनों पर बच्चों की काउंसिलिंग करायी जाती है।

इसमें स्टूडेंट्स की इनर्जी, उसका लेवल, उसकी समझदारी का आंकलन करने के बाद उसकी कमियों को दूर करने की दिशा में भी काम किया जाता है।

सिर्फ कोचिंग हीं नहीं बल्कि सेल्फ स्टडी के लिए लाइब्रेरी, डिस्कशन हॉल, ऑन लाइन और ऑफ लाइन सिस्टम के साथ-साथ इंग्लिश की पढ़ाई भी मुहैया करवायी जा रही है।

योग-विज्ञान और कल्पना-शक्ति के सदुपयोग के प्रयोग.

एलिट संस्थान एक ऐसा संस्थान हो पाया, जहाँ छात्र-छात्राओं को नियमित-रुप से योगासन, प्राणायाम और ध्यान के प्रयोगों से उनको शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक संवर्धन का लाभ मिलता है। वहीं संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम का शोध “रिदमिक-एक्शन” के माध्यम से बच्चों को प्रकृति के साथ अपनी कल्पना-शक्ति को जोड़ना सिखाया जाता है।

●जनरल लाइफ के एग्जांपल से प्रॉब्लम दूर…
कुछ स्टूडेंट्स की शिकायत रहती है कि वे सवाल करने से डरते हैं।
अगर सवाल करते हैं, तो सही जवाब नहीं मिल पाता है।
लेकिन, एलिट इंस्टीच्यूट में बच्चों को आने वाले सब्जेक्टिव परेशानी को जनरल लाइफ के एग्जांपल देकर समझाया जाता है।

एलिट इंस्टीच्यूट के डायरेक्टर अमरदीप झा गौतम ने बताया कि “मेरे इंस्टीच्यूट में टीचर और स्टूडेंट के बीच के गैप को कम किया जाता है. फ्रेंडली माहौल होने की वजह से बच्चे आसानी से अपनी पढ़ाई कर पाते हैं, साथ ही उनके सवालों का सही- सही जवाब भी दिया जाता है”।

12 टीचर और 10 नन टीचिंग स्टॉफ के साथ मॉडर्न टीचिंग हब के रुप में तब्दील हो चुका एलिट इंस्टीच्यूट बच्चों के सवालों के जवाब पर खरा उतर रहा है। यहाँ पर इंजीनियरिंग और मेडिकल दोनों के ही एक्सपर्ट द्वारा इसकी पढ़ाई करवायी जाती है

कैसे हो NEET (मेडिकल) की तैयारी ?

मेडिकल कॉलेज के first year के examination खत्म होने के बाद शिवराज ELITE Institute, Patna आया और बहुत सारी बातें हुई।
अगर आपके बच्चे medical-field में जाना चाहते हैं तो आपको यह वीडियो देखनी चाहिये और अपने बच्चों को भी दिखाइये।

शिवराज पॉल ने एलिट इंस्टिट्यूट में ग्यारहवीं, बारहवीं की बोर्ड-परीक्षा के साथ NEET में सफलता प्राप्त की।

जो कोई भी NEET-aspirant हैं, उनको इस वीडियो में महत्वपूर्ण चर्चायें हुई हैं, उनको जाननी,समझनी चाहिये।

Related posts

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान… पीएम को नहीं, राष्ट्रपति को करना चाहिए उद्घाटन…

Bihar Now

Breaking : चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, जनमत का किया गया अपहरण… नहीं बनेगी बिहार में स्थिर सरकार…

Bihar Now

फरार चल रहे अनंत सिंह ने दिल्ली मे किया सरेंडर

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो