Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
टॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

बाढ़ पीड़ितों का दर्द बांटने में विफल साबित हो रही है बिहार सरकारः मदन मोहन झा

Advertisement

Exclusive :

बिहार के 13 जिले बाढ़ की चपेट में है ।बांढ़ ने हजारों लोगों की जिंदगी और आशियाने तबाह कर दी है। बाढ़ की चपेट में रोजाना नए नए इलाके आ रहे हैं ।बाढ़ में घर छोड़ चुके कई लोग अब समान जिंदगी दोबारा जीने की चिंता में घुल रहे हैं । मुश्किल से उबरने की उम्मीद बनाए रखना भी बड़ी चुनौती बन गया है ।  इस सब के बीच राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Advertisement

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला है उन्होंने बिहार नाउ से बात करते हुए कहा कि बाढ़ में पीड़ितों का दर्द बाांटने में सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है। बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर सरकार के तमाम दावों की पोल खुल गई है ।सरकार ने बाढ़ पूर्व पुख्ता तैयारियों का दावा किया था लेकिन इसके बावजूद भी कई जगह तटबंधों का टूटना अभी जारी है ।

मदन मोहन झा ने कहा यदि बाढ़ से पूर्व तैयारियां की गई होती तो इतना जान माल का नुकसान नहीं होता ।साथ ही उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावितों को 6-6 हजार मुआवजा के तौर पर देने के बजाय यदि सरकार पहले से बांध को लेकर सजग रहती तो बिहार में बाढ़ से आई तबाही का मंजर इतना भयावह नहीं होता।

” क्विंटलिया बाबा है नीतीश कुमार ”

वहीं जदयू एमएलसी दिलीप चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष ओर से सरकार पर लगाए गए आरोपों को सीधे तौर पर खारिज कर दिया। दिलीप चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष को इस विपदा की परिस्थिति में सकारात्मक पहल करने की बात कही.बिहार की जनता नीतीश कुमार को कुंटलिया बाबा के नाम से जानते हैं , क्योंकि नीतीश कुमार जनता के प्रति हमेशा समर्पित रहे हैं। बाढ़ में वह खुद हर तरीके से हर जिले का जायजा ले रहे हैं । ऐसे में विपक्ष का आरोप बिल्कुल निराधार है।

हालांकि जमीनी हकीकत सरकार के तमाम दावों से पूरी तरह इतर दिख रही है कहीं पीने का पानी की व्यवस्था नहीं है तो कहीं खाने को भोजन उपलब्ध नहीं हो रहा है ऐसे में सरकार के लाख दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

अभिषेक झा, एडिटर, बिहार नाउ

Related posts

दरभंगा पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री ने की बड़ी घोषणा…कहा – छठ से पहले चालू हो जाएगा दरभंगा एयरपोर्ट…

Bihar Now

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने की लोगों से की अपील

Bihar Now

हाजीपुर में दिनदहाड़े बैंक डकैती, 1 करोड़ से ज्यादा कैश की लूट, हथियार लहराते पैदल भागे अपराधी….

Bihar Now