Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

भारी बारिश की संभावनाओं को लेकर सीएम ने दिए निर्देश,आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने के साथ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश…

Advertisement

पटना, – विभिन्न माैसम पूर्वानुमान एजेंसियों के माध्यम से प्राप्त सूचना के आधार पर जल संसाधन विभाग ने 8 जुलाइ से 12 जुलाइ तक बागमती बेसिन में भारी बारिश की सूचना दी है। अतिवृष्टि की संभावना से पूर्वी चम्पारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, खगडि़या, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर एवं बांका जिले में बाढ़ की संभावना बन सकती है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारी बारिश की की संभावनाओं काे देखते हुये आपदा प्रबंधन विभाग काे पूरी तरह अलर्ट रहने का निदेर्ष दिया है। उन्हाेंने आपदा प्रबन्धन विभाग के प्रधान सचिव काे निदेर्ष दिया है कि सभी संबंधित जिलाधिकारियाें काे पूर्व में ही अलट कर दिया जाय।

Advertisement

उन्हाेंने निदेर्ष दिया है कि तटबंधाें के निकट रहने वाले लोगाें के बीच माइकिंग के जरिये इसकाविशेष रूप से प्रचार-प्रसार कराया जाय ताकि निष्क्रमण की कार्रवाइ र् त्वरित गति से हाे सके।
मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग काे निदेर्ष दिया है कि जल संसाधन विभाग अपने सभी अभियंताओ काे आक्रमण्य स्थलाें पर पूरी तरह अलर्ट रखें ताकि तटबंधाें की पूर्ण सुरक्षा की जा सके।

मुख्यमंत्री ने निदेर्ष दिया कि जिलाें में पूर्व से प्रतिनियुक्त एन0डी0आर0एफ0 एवंएस0डी0आर0एफ0 की टीमाें काे भी पूरी तरह अलर्ट माेड में रखा जाय ताकि किसी भी प्रतिकूलस्थिति में त्वरित कार्यवाही की जा सके।

महीप राज, बिहार नाउ पटना

Related posts

Breaking: जमीनी विवाद में मर्डर,दो पक्षों में जमकर गोलीबारी, एक की मौत

Bihar Now

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ युवा RJD का हल्ला बोल… 5 जून को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर देगी धरना

Bihar Now

दरभंगा के श्यामा मंदिर में बलि प्रथा से रोक हटी, विरोध के बाद बैकफुट पर धार्मिक न्यास परिषद… बलिप्रदान के नियम में बदलाव क्यों ?… निजी व्यवस्था पर मंदिर में बलिप्रदान क्यों ?… न्याय समिति का ये कैसा फैसला ?…

Bihar Now