Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा के श्यामा मंदिर में बलि प्रथा से रोक हटी, विरोध के बाद बैकफुट पर धार्मिक न्यास परिषद… बलिप्रदान के नियम में बदलाव क्यों ?… निजी व्यवस्था पर मंदिर में बलिप्रदान क्यों ?… न्याय समिति का ये कैसा फैसला ?…

Advertisement

दरभंगा में प्रसिद्ध श्यामा माई मंदिर में बलि प्रथा पर लगी रोक हटा ली गई है। बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद इस पर बैकफुट पर आ गई है। न्यास समिति की ओर से कहा गया कि बलि प्रथा का विरोध या समर्थन न्यास समिति नहीं करती है।

बलि प्रथा में मंदिर प्रशासन की कोई भूमिका अब नहीं होगी। निजी व्यवस्था कर लोग मंदिर परिसर में बलि चढ़ा सकते हैं। मां श्यामा न्यास समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र मोहन झा ने मीडिया को जानकारी दी है। डीएम राजीव रौशन के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। मंदिर में बलि के नियम में कुछ बदलाव के साथ बलि चढ़ाने दिया जाएगा।

Advertisement

न्यास समिति शांतिपूर्वक बलि प्रदान को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। जो इसका समर्थन या विरोध कर रहे हैं, उनको किसी प्रकार का ठेस इस निर्णय से नहीं पहुंचेगा, क्योंकि सबको ध्यान में रखकर निर्णय किया गया है। यह निर्णय दरभंगा न्यास बोर्ड का है।बलि प्रथा पर रोक लगने के बाद इसका विरोध हो रहा था। लोगों ने इसे लेकर प्रदर्शन भी किया था।

Related posts

बिहार में सातवीं बार, नीतीशे कुमार…तार किशोर प्रसाद व रेणु देवी ली उपमुख्यमंत्री की शपथ…

Bihar Now

महागठबंधन में महाघमासान !… “अधिकारी बहाना, नीतीश पर निशाना”, JDU ने‌ कहा – टूट रहा सब्र का बांध !…

Bihar Now

नीतीश कुमार को लेकर “PK” की भविष्यवाणी… लोकसभा में JDU के सिंबल पर 5 लोग भी नहीं जीतेंगे चुनाव, I.N.D.I.A गठबंधन में नीतीश का कद होगा कम…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो