Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

नीतीश कुमार का एक बार फिर फिसला जुबान, 400 पार के बदले के बदले कहा 4000….

अजय धारी सिंह

मधुबनी : लौकही के धनिकलाल मंडल उच्च विद्यालय पिपरोन में बुधवार कोचुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में भीषण गर्मी के इस दौर में हम तो आए हैं झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रामप्रीत मंडल जी के लिए।

एक बार फिर नीतीश कुमार का जुबान फिसला और उन्होंने 400 पार के बदले के बदले 4000 कह दिया। सीएम ने कहा की मुसलमान के लिए हमने कब्रिस्तानों का घेराबंदी शुरू करवाया, मदरसों को भी को सरकारी मान्यता दी। हिंदू मुस्लिम में काफी झगड़ा होता था और स्वास्थ्य की व्यवस्था बहुत खराब थी। हमने सभी क्षेत्र में काम किया अब हिंदू मुस्लिम झगड़ा भी नहीं होता है।

सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा की ये लोग तो कुछ काम किया नहीं और भाषण देते रहते हैं। बीच में हमलोग कुछ दिन के लिए ले लिए थे इनको। वही सब भाषण में बोलता रहता है कि हम किए, हम किए। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा की ये लोग सिर्फ पत्नी, बेटे, बेटियों और परिवार के लिए ही कर रहे हैं। हमलोगों का न कोइ बेटा न कोइ बेटी है, हमलोगों के लिए पूरा बिहार है। पंचायत चुनाव में पंचायतों में भी हमने महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण कर दिया। अब हर जगह चारों ओर महिलाएं दिख रही है।

सीएम ने कहा की जब हम लोग 2005 के नवंबर से काम करना शुरू किया और तब से ही पूरे राज्य में सब तरह का काम हुआ है। उसके पहले यह लोग जो काम करते थे कांग्रेस के थे या और भी दूसरे थे तब सोच लीजिए कि शाम में लोग घर से बाहर नहीं निकल पाते थे। समझ लीजिए कि हिंदू मुस्लिम में काफी झगड़ा होता था और स्वास्थ्य की व्यवस्था बहुत खराब थी। सिर्फ उच्चतम लोगों का इलाज होता था। कहीं सड़क नहीं था बुरा हाल था बहुत कम बिजली उपलब्ध थी। जब हम लोगों को काम करने का मौका मिला तो हमने एक-एक चीज पर काम किया लड़कियों – लड़कों के पढ़ाई के लिए सब तरह से काम किया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हर प्रकार का इंतजाम किया जिससे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

एक बार फिर नीतीश कुमार का जुबान फिसला 400 पार के बदले के बदले 4000 कह दिया। सीएम ने कहा की पहले लड़कियां पढ़ती नहीं थी फिर हमने साइकिल और पोशाक योजना चलाई, इंटर पास करने पर 25 हजार, स्नातक पास करने पर 50 हजार की राशि को लागू किया। 2005 में प्रजनन दर क्या था 4.3 था, जब से लड़कियां पढ़ने लगी तब से प्रजनन दर में भी कमी आई, अब घटकर 2.9 है। मुसलमान के लिए हमने कब्रिस्तानों का घेराबंदी शुरू करवाया, मदरसों को भी को सरकारी मान्यता दी। हमने सभी क्षेत्र में काम किया अब हिंदू मुस्लिम झगड़ा भी नहीं होता है।

Related posts

Big Breaking : बिहार में टूटा कोरोना का अब तक का रिकॉर्ड.. एक दिन में मिले 7870 नए मामले…पटना में 1898 ..

Bihar Now

Big Breaking : बेगूसराय में बेलगाम अपराधी, जेडीयू नेता से लूट के दौरान मारपीट !…

Bihar Now

शर्म करो सरकार !… यह कैसा गार्ड ऑफ ऑनर!…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो