Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना संक्रमण को रोकने में प्रशासन पूरी तरह विफल – पूर्व JDU MLC…

Advertisement

मिथिलांचल के हर जिले में प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहीं प्रशासन द्वारा एहतियाती कदम नहीं उठाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।
बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य प्रो० विनोद कुमार चौधरी ने आज यहां कहा कि पूरे राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या नित्य बढ़ रही है। बुधवार को पूरे राज्य में 749 नए संक्रमित मिले जो चिंता की बात है। इसी कारण विभिन्न शहरों में लॉकडाउन लगाकर प्रशासन अपने कर्तव्य से मुंह छुपा रही है।

मधुबनी के जयनगर शहर में एक क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं ग्रामीण क्षेत्र में दो क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने की सूचना है। जयनगर में जो क्वॉरेंटाइन में सेंटर है उसमें रखे गए मरीज आराम से बाजार में घूमते मिलेंगे। जयनगर के एक व्यवसाई एवं राजनीतिक कार्यकर्ता प्रीतम बरोलिया ने इस पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे कोरोना संक्रमित बढ़ेंगे। छोटे व्यापारियों की स्थिति पर उन्होंने चिंता व्यक्त की तथा सरकार से उनके लिए राहत की विशेष व्यवस्था करने की मांग की है।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के के लिए प्रशासन द्वारा कोई ठोस पहल नहीं किया जा रहा है। शहर के मुख्य सड़क के अतिरिक्त किसी भी वार्ड के अंदर न तो कूड़ा करकट का ठीक से उठाओ हो रहा है और नहीं कीटनाशक दवाओं का छिड़काव। यह तो दरभंगा शहर का हल है। प्रशासन की सख्ती के बाद भी आम लोग बिना मास्क एवं ग्लव्स के शहरों में घूमते हुए पाए जाएंगे। बहरहाल आप अपनी सुरक्षा का इंतजाम स्वयं न करेंगे तो प्रशासन के भरोसे रहना जानलेवा भी साबित हो सकता है। कोरोना संक्रमण की जांच जिस तेजी से होनी चाहिए उसका भी अभाव है।
कोरोना जब किसी रसूखदार को भी छोड़ने को तैयार नहीं है चाहे वह बड़ा राजनेता हो चाहे बड़ा प्रशासनिक पदाधिकारी तो आप लोग अपनी चिंता स्वयं करें।
मैं सरकार एवं प्रशासन से इस दिशा में ठोस कार्रवाई की उम्मीद करता हूं तथा आम लोगों से अपनी सुरक्षा खुद करने की अपील करता हूं।

Advertisement

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन का थाने में चला घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा, चावल की बोरी घर तक नहीं पहुंचाने को लेकर दुकानदार के साथ की मारपीट !…

Bihar Now

महादेव के दरबार में सीएम नीतीश कुमार, पूजा अर्चना कर पूरे बिहार में सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की…

Bihar Now

लॉकडाउन की ओर एक बार फिर बढ़ता देश !… कोरोना नाइट कर्फ्यू का इस्तेमाल होना चाहिए…. 30 अप्रैल तक देश के सभी शिक्षण संस्थान बंद – पीएम नरेंद्र मोदी …

Bihar Now