Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

Breaking : बिहार में CBI की रेड, सृजन घोटाले की जांच को लेकर सहरसा में दबिश… बैंक अधिकारी के घर छापा…

Advertisement

सहरसा – बहुचर्चित सृजन घोटाले की जांच को लेकर शनिवार की सुबह सीबीआई टीम सहरसा पहुंची। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में सीबीआई टीम न्यू कालोनी स्थित मकान में छापेमारी कर संजय कुमार नामक व्यक्ति को तलाश कर रही थी।

बताया जाता है कि मूल रूप से भागलपुर निवासी संजय कुमार बैंक आफ बड़ौदा शाखा से जुड़े हुए हैं। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर सीबीआई टीम सहरसा पहुंची थी।

Advertisement

जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने बताया कि सीबीआई टीम को संजय कुमार के घर में होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुबह करीब छह और सात बजे के बीच स्थानीय पुलिस के सहयोग से धावा बोला। घर का दरवाजा नहीं खुलने के बाद टीम चाहरदीवारी फांद कर अंदर प्रवेश किया। फिर दूसरे हिस्से से घर के अंदर प्रवेश किया। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। स्थानीय लोगों के अनुसार संजय शुक्रवार को देखे गए थे। कल भी टीम से जुड़े अधिकारी या कर्मी पहुंचे थे। संजय के मौजूदगी की जानकारी मिलने की पुष्टि होने के बाद शनिवार को टीम पूरी तैयारी से कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। करीब दो घंटे की कार्रवाई के बाद टीम वापस लौट गई। कार्रवाई को लेकर मुहल्ले वासियों को पहले तो कुछ समझ नहीं आया। बाद में लोगों को पता चला कि सीबीआई टीम थी। टीम बैंक कर्मी के घर के अलावा उसके चिकित्सक पत्नी के क्लिनिक भी गई। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। कार्रवाई के संबंध में एसपी लिपि सिंह ने बताया कि स्थानीय पुलिस का सहयोग लिया गया था।
सृजन घोटाले में सहरसा जिले में पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। बीते फरवरी महीने में सृजन घोटाले में फरार रिटायर्ड अंकेक्षण पदाधिकारी सतीश कुमार झा को ढूंढ़ने सीबीआई टीम सहरसा पहुंची थी।

दिल्ली मुख्यालय से आए सब इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह ने चैनपुर स्थित पैतृक आवास पर सतीश के बारे में गांववालों से पूछताछ की। गांववालों ने सतीश या उसके परिवार के बारे में जानकारी होने से इनकार किया। इसके बाद अधिकारी ने पटना के सीबीआई कोर्ट से जारी इश्तेहार वारंट को उसके घर पर चिपका दिया।इससे पहले अगस्त 2017 में भी सृजन घोटाला की जांच के लिए सीबीआइ की टीम सहरसा पहुंची थी। टीम के सदस्यों ने समाहरणालय, सदर थाना सहित अन्य जगहों पर जाकर मामले की जानकारी लिया।

समाहरणालय में जानकारी लेने के बाद टीम के सदस्य सदर थाना पहुंचे। जिला पदाधिकारी के निर्देश पर वरीय कोषागार पदाधिकारी राज कुमार ने सृजन महिला विकास समिति, भागलपुर की संचालिका मनोरमा देवी, बैंक ऑफ बड़ौदा सहरसा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक एवं अन्य सहयोगी, बैंक ऑफ बड़ौदा भागलपुर के तत्कालीन शाखा प्रबंधक एवं अन्य सहयोगी, विशेष भू-अर्जन कार्यालय सहरसा के तत्कालीन पदाधिकारी जिनके हस्ताक्षर से राशि सृजन महिला विकास समिति के खाते में हस्तांतरित की गयी तथा रोकड़पाल एवं प्रधान सहायक पर सदर थाने में मामला दर्ज कराया था।

बी एन सिंह पप्पन,सीमांचल ब्यूरो चीफ, बिहार नाउ

Related posts

मुख्यमंत्री ने पौधारोपण कर राज्यस्तरीय बन महोत्सव – 2023 का किया उद्घाटन…

Bihar Now

Breaking : पटना के ADM के के सिंह जांच में दोषी करार.. जांच कमेटी ने DM को सौंपी रिपोर्ट.. लाठीचार्ज मामले में ADM पर होगा एक्शन !…

Bihar Now

पानी बहाने के विवाद में खूनी खेल !… दो पक्षों में फायरिंग, गोली लगने से 5 लोग घायल, मां-बेटे की मौत…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो