Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कोसी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के वार्षिकोत्सव का आयोजन… पूर्व मंत्री आलोक रंजन , मनीष तिवारी सहित तमाम गणमान्य रहे मौजूद…

Advertisement

सहरसा:  कोसी चैम्बर आफ कॉमर्स, सहरसा का वार्षिकोत्सव समारोह बड़े धूम – धाम से मनाया गया पूर्व कला संस्कृति मंत्री एवं स्थानीय विधायक डा. आलोक रंजन, नगर परिषद सभापति  रेणु सिन्हा, पूर्व विधायक  किशोर कुमार मुन्ना, बिहार इन्डस्ट्रीज एसोसिएशन सह बिहार प्रदेश मारवाड़ी संघ,पटना के अध्यक्ष    महेश जालान, बिहार प्रदेश मारवाड़ी संघ,पटना के अध्यक्ष  युगल किशोर, बिहार चैम्बर आफ कॉमर्स, पटना सह बिहार इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के  मनीष कुमार तिवारी, सहरसा मारवाड़ी संघ के राधेश्याम अग्रवाल, तथा सहरसा के उप विकास आयुक्त  संजय कुमार निराला, कोसी चैम्बर आफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट  अर्जुन दहलान,जेनरल सेक्रेट्री  विवेक विशाल द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया गया।

बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एवं बिहार इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के प्रतिनिधि महेश जालान जी एवं मनीष तिवारी ने कोसी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष और महासचिव को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देके सम्मानित किया एवं बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष पी के अग्रवाल  एवं बिहार इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल की तरफ़ से शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Advertisement

सर्वप्रथम जेनरल सेक्रेट्री  विवेक विशाल ने चैम्बर की स्थापना के बाद एक वर्ष में किये गये कार्यों का प्रोग्रेम प्रेजेंटेशन दिया गया और गर्मजोशी से अपना भाषण देकर व्यवसायियों की समस्याओं को हर क्षण दूर करने का संकल्प लिया। साथ ही कोरोना काल में 10,000 से ज़्यादा मास्क वितरण, राज्य व जिला प्रशासन के तत्वावधान में आयोजित खेल प्रतियोगिता में 100 ट्रैक शूट, अन्तरराष्ट्रीय योगा दिवस पर 100 टीशर्ट ,यातायात पुलिस सहरसा को 10 ट्रैफिक ट्रोली के साथ साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए होली मिलन आयोजित किया गया। वहीं व्यापारियों पर जानलेवा हमला के विरूद्ध पुलिस प्रशासन को मेमोरेंडम देकर कार्रवाई करने के लिए बाध्य किया गया।
श्री महेश जालान जी ने कहा की व्यापारिक संस्थानों को असल खतरा आनलाइन मार्केटिंग से है।हम व्यवसायी शहर में सोसाइटी से जुड़े हैं ।दुख दर्द में साथ निभाते हैं जो की आनलाइन विक्रेता कभी कर नहीं सकते क्योंकि वे कहीं दूर से मार्केट पर कब्जा किए हुए हैं। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि हमारे भाई लोग भी अगरवत्ती तो दूकान खोल जला लेते पर आर्डर बूक करते हैं अमेजन, जोमेटो मिन्तरा और फ्लिप कार्ट को।
पूर्व मंत्री सहरसा के विधायक डा. आलोक रंजन ने कहा-मैं मंत्री रहा हूं ,विधायक भी हूं, पर खुशी तब होती है जब कोई मुझे व्यापारी कहता है। मेरी पहचान शहर में व्यवसायी के रूप में ही है।
प्रेसिडेंट श्री अर्जुन दहलान ने कहा-हमारी एकजुटता से ही हर कार्य संभव है।साथ ही उन्होंने कहा की हम में आपसी तालमेल रहना चाहिए। व्यापारीवर्ग की एकजुटता से ही समग्र विकास संभव है। उन्होंने चैम्बर से सारे सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि किसी भी संगठन की महत्ता उसके सदस्यों से होती है और मुझे गर्व है की चैम्बर के सारे सदस्यों का विश्वास और सहयोग चैम्बर के साथ है, जिस से हम ऐसे आयोजन को सफलतापूर्वक कर पाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा की चेम्बर सामाजिक सौहार्द और एवं समाज के हित हेतु कृतसंकल्पित है। उन्होंने सभी आगन्तुकों का भी आभार प्रकट करते हुए नये साल की शुभकामनायें दी।

लगभग 50 से अधिक प्रतिष्ठानों के प्रोपराइटर/प्रतिनिधियों ने सपरिवार शामिल होकर समारोह को सफल बनाया। देर शाम तक मंगलम रिसोर्ट के हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम चला, जिस में गायक, गायिका के गीतों और आधुनिक डांस का लोगों ने लुत्फ उठाया साथ ही सुस्वादु व्यंजन का स्वाद चखा। बच्चों के मनोरंजन के लिए वैलून सूटिंग स्टाल भी लगा था। गायिका श्यामा शैलजा ने पुराने गीतों को सुरीली आवाज में गाकर उपस्थित लोगों को मुग्ध कर दिया। बालिका दृष्टी झा ने राष्ट्र गीत गाकर समां बांध दिया। नवीन कुमार सिंह एवं उनकी टीम की डांस प्रस्तुति ने समा बांध दी।
कार्यक्रम में संतोष दत्ता, बिहार प्रदेश मारवाड़ी समिति के सहरसा शाखा अध्यक्ष श्री अमर दहलान, बिहार प्रांतीय मारवाड़ी महिला समिति की सहरसा शाखा अध्यक्ष श्रीमती सुषमा दहलान, वरीय पुलिस अधिकारीगण, सभी मीडिया प्रभारीगणों की सपरिवार उपस्थिति ने चैम्बर के वार्षिकोत्सव में चार चाँद लगा दिये।
कोसी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के भी सारे अधिकारीगण और सदस्यों ने सपरिवार इस आयोजन में शामिल होकर आने वाले नये साल के लिए एक दूसरे को शुभकामनाएँ दी।

Related posts

Breaking : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हुई कोरोना पॉजिटिव, बिहार में बीजेपी की स्टार प्रचारक थी स्मृति ईरानी…

Bihar Now

Breaking : “2000 के नोट वापस लेने का फैसला, ब्लैक मनी को व्हाइट करना”… RJD का केंद्र सरकार पर हमला…

Bihar Now

राज्यसभा चुनाव: निर्विरोध निर्वाचित हुए बिहार के सभी उम्मीदवार, जीत का मिला सर्टिफिकेट

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो