Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

गया में चाणक्य “IAS” एकेडमी द्वारा अलग-अलग स्थानों में मैराथन सेमीनार और स्पेशल सेशन का आयोजन, सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न पहलुओं पर विशेषता साझा की…

Advertisement

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में देश प्रसिद्ध संस्थान, चाणक्य आईएएस एकेडमी भावी सिविल सेवकों को सशक्त बनाने की दिशा में हदसंकल्पित है इसी क्रम को आगे बढ़ते हुए संस्थान ने गया स्थित ब्रांच में  विशाल जिन्होंने 64वीं बीपीएससी परीक्षा में रैंक 4 हासिल करके अपना कीर्तिमान स्थापित किया है. द्वारा एक स्पेशल ओरीएन्टेशन क्लास का आयोजन किया साथ ही गया स्थित विभिन्न स्थानों में सेमिनारों का भी आयोजन कर अभ्यर्थियों की सिविल सेवा से संबंधित अनुसंशाओं को काफी काम किया।

विशाल ने सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न पहलुओं पर अपनी विशेषजता साझा की, जिसमे परीक्षा रणनीति तैयारी के लिए विभिन्न तरीके और विभिन्न विषयों से संबंधित भातियाँ शामिल थी। कार्यक्रम के दौरान श्री विशाल ने कहा कि “सिविल सेवा परीक्षा न केवलज्ञान की मांग करती है, बल्कि एक रणनीतिक दृष्टिकोण और सटीक तैयारी की भी मांग करती है।

Advertisement

कार्यक्रम में उपस्थित चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ कृष्णा सिंह ने बताया कि हमारे सेमिनारों का मुख्य उद्देश्य उम्मीदवारों को इस प्रतिस्पर्धी परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करना है एवं इसके अलावा प्रतिभागियों को अपने जीवन में सिविल सेवकों के सामने आने वाली चुनौतियों और समाज पर उनके प्रभाव के बारे में जानकारी प्रदान करना भी है

चाणक्या आईएएस एकेडमी के स्वर्णिम उपलब्धियों की चर्चा करते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने कहा कि शिक्षा समाज के उत्थान की कुंजी है और हमारे युवा भविष्य को आगे बढ़ाने का माध्यम हैं, और इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए चाणक्य आईएएस एकेडमी ने 69वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए अपने गया स्थित शाखा में निःशुल्क टेस्ट सीरीज करवाने का निर्णय लिया है।

छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने बताया कि चाणक्या आईएएस एकेडमी के पटना में तीन ब्रांच बोरिंग कैनाल रोड, बोरिंग रोड चौराहा और राजा बाजार एवं बिहार में चौथी शाखा गया में खोली गई जो ग्राउंड फ्लोर, बढ़ी कैलाश चरण, बिसाइड चोपड़ा एजेंसी, रामेश्वर सिन्हा पय, साउथ ऑफ़ विसर तालाब गया के पास स्थित है, समेत देश के 16 राज्यों में 30 शाखाएं हैं। हाल ही में प्रकाशित 66वी बीपीएससी परीक्षा में संस्थान ने 138 छात्रों के चयन में अपनी प्रत्यक्ष भूमिका को निभाया है। विस्तृत निःशुल्क counselling के लिए छात्र 8929702344 पर कॉल कर सकते हैं।

Elite Institute

Related posts

बिहार के कुढ़नी विस में उपचुनाव की घोषणा…

Bihar Now

चाणक्य आईएएस एकेडमी के संस्थापक सक्सेस गुरु A.K. मिश्रा द्वारा UPSC/BPSC की तैयारी के लिए बैक टू बैक सेमिनार का आयोजन…

Bihar Now

Big Breaking : दिनदहाड़े राजधानी पटना में लूट की वारदात, पंजाब नेशनल बैंक में अपराधियों ने लूटे 53 लाख…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो