Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बोधगया पहुंचे तिब्बती आध्यात्मिक धर्मगुरु दलाई लामा,दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी लंबी कतार..

Advertisement

गया : बोधगया पहुंचे तिब्बती आध्यात्मिक धर्मगुरु दलाई लामा,दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी लंबी कतार,झलक पाकर हुए धन्य, दलाई लामा के आगमन को लेकर सुरक्षा अलर्ट,दर्जनों देशों के अनुयायियों को करेंगे संबोधित, 20 जनवरी तक रहेंगे दलाई लामा,हाथो में खादा लेकर घंटो कतार में खड़े दिख श्रद्धालु,दर्शन के बाद छलके आंसू, बागडोगरा एयरपोर्ट से विशेष विमान से पहुंचें गया अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट

तिब्बती बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा आज बोधगया पहुंचे।उनके दर्शन को लेकर सुबह से हीं सड़को पर श्रद्धालुओं की लंबी–लंबी कतारें लगी रही।आज शुक्रवार को विशेष विमान से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। जहां जिला प्रशासन की ओर से डीएम डॉ त्याग राजन एसएम, एसएसपी आशीष भारती,सीटी एसपी हिमांशु ने गया एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया।

Advertisement

एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा के घेरे में बोधगया स्थित प्रवास स्थल तिब्बत मॉनेस्ट्री पहुंचे।इस दौरान उसके आगमन के पूर्व सुबह से हीं घंटो कतारबद्ध खड़े रहे।श्रद्धालु अपने धर्मगुरु के इंतजार में हाथो में खादा लेकर खड़े दिखे। अपने धर्म गुरु दलाई के झलक देखते हीं आंखे नम हो गई।वहीं दलाई लामा ने भी हाथ हिलाकर सड़क किनारे खड़े श्रद्धालुओं का अभिवादन किया।

कड़ी सुरक्षा के घेरे में दलाई लामा का वाहन उनके प्रवास स्थल तिब्बत मॉनेस्ट्री के अंदर पहुंचा। जहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से किसी को भी उनसे मिलने की इजाजत नही दी गई।उनके आगमन से पूर्व से लेकर आगमन तक बौद्ध श्रद्धालुओं में काफी उत्साह दिखा।हाथो में खादा व फूल लेकर उनके इंतेजार में घंटो खड़े रहे। दलाई लामा का झलक पाने के लिए लोग लालायित दिखे ।

दलाई लामा के आगमन को लेकर गया पुलिस अलर्ट है। वहीं आवास स्थल तिब्बत मंदिर की सुरक्षा की कमान एटीएस और कई सुरक्षा बलो के द्वारा की गई हैं।कार्यक्रम के दौरान दलाई लामा महाबोधी सांस्कृतिक केंद्र में महासंघ का उद्घाटन तथा उसके बाद अपने अनुयायियों को कालचक्र मैदान में टीचिंग देंगे। दलाई लामा के प्रवास के दौरान गया डीएम डॉ त्याग राजन एसएम,एसएसपी आशीष भारती,सीटी एसपी हिमांशु और बोधगया एसडीपीओ सौरभ जायसवाल खुद सुरक्षा व्यवस्था का मॉनिटरिंग कर रहे है।

पूरे मंदिर क्षेत्र को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया हैं। वहीं बोधगया के विभिन्न मठों,होटल,गेस्ट हाउस,होम स्टे आदि वैसे स्थल जहां विदेशी ठहरे हैं वैसे विदेशी पर्यटकों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। संदिग्धों पर नजर रखने को लेकर पुलिस बल,पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के साथ साथ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी की जा रही है।

 

Related posts

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित मिथिला महोत्सव में बीजेपी सांसद का बेबाक बयान !

Bihar Now

एक स्कूल से 50 लाख की शराब बरामद,तस्कर फरार…गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की जप्त…

Bihar Now

सिवान जंक्शन पर अपराधियों ने दिनदहाड़े रेल यात्री को मारी गोली, यात्रियों में दहशत का माहौल

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो