Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

CM नीतीश सिमरिया धाम के सौन्दर्गीकरण समेत एक हजार से ज्यादा योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास..

Advertisement

-बेगूसराय के उत्तरदायिनी सिमरिया गंगा घाम पर हरकी पौड़ी की तर्ज पर बने पहले रिवर फ्रंट निर्माण कार्य का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर 4 बजे करेंगे। इस अवसर पर सरकार के दोनो उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा के साथ ही केन्द्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह, पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय झा, और स्थानीय विधायक एवं विधान पार्षद भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर सिमरिया गंगा धाम में तैयारी पूरी कर ली गई है।

दरअसल बिहार सरकार के द्वारा सिमरिया गंगा धाम में 115 करोड़ की लागत से हरकी पौड़ी के तर्ज पर सौंदर्याकरण का कार्य किया गया है।

Advertisement

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 550 मीटर में सीढ़ी घाट एवं रिवर फ्रंट बनाया गया है. गंगा घाट किनारे चेंजिंग रूम, गंगा आरती स्थान, सुरक्षा घेरा शौचालय, तीन मंजिला धर्मशाला, पार्किंग, पार्क, वॉच टावर, कल्पवास क्षेत्र समेत आधुनिक तरीके से सिमरिया गंगा धाम को विकसित किया जा रहा है।

दरअसल नवंबर 2022 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिमरिया गंगा धाम पहुंचे थे और कल्पवासियों और श्रद्धालुओं से मुलाकात की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सिमरिया के कायाकल्प करने का निर्देश जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा को दिया था, जिसके बाद मार्च 2023 में करीब 115 करोड़ की लागत से हरकी पौड़ी की तर्ज पर सिमरिया घाट का विकास करने की मंजूरी दी गई।

इसके बाद सिमरिया में युद्ध स्थल पर कार्य किया गया अब पहले फेज का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया जाएगा।

Related posts

बेगूसराय के किस अस्पताल में लगाया गया सेनैटाइज ट्यूनल ?…

Bihar Now

बिहार के मुख्य सचिव बने ब्रजेश मेहरोत्रा, चैतन्य प्रसाद को विकास आयुक्त का जिम्मा, आमिर सुबहानी ने ली VRS…

Bihar Now

ना पंचनामा,ना पोस्टमार्टम : दुर्घटना में मौत के बाद पुलिस ने शव को नहर में फेंका… वीडियो वायरल होने‌ पर SSP ने की दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो