Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

मिथिलांचल में 17 मार्च को लगेगा रोजगार मेला, योग्यता अनुसार हजारों युवाओं को मिलेगी नौकरी…

Advertisement

दरभंगा :- मिथिलांचल के मधुबनी सिजौल गांव में 17 मार्च को रोजगार मेला ,18 मार्च को संदीपोत्सव और 19 मार्च को किसान मेला का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें देश के करीब 100 से अधिक कंपनियां भाग ले रही है. जिसमें बेरोजगार युवक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर भाग ले सकते हैं. जिनके पास जिस तरह की योग्यता होगी, उन्हें उस तरह की नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी. ये बातें संदीप यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ.समीर वर्मा ने कहीं।

वही डॉ. वर्मा ने बताया की रोजगार मेला का आयोजन मिथिला के युवाओं को सभी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है. वर्तमान में मिथिला की सबसे बड़ी समस्या रोजगार है. क्योंकि यहां पर उद्योग की कमी है. यहां के काफी लोग अन्य प्रदेशों में जाकर उद्योग लगाया है.

Advertisement

हमारा विश्वविद्यालय ग्रामीण क्षेत्र में अवस्थित होने के कारण हम अपने किसान भाई बहनों की आजीविका और पोषण सुरक्षा में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है यूनिवर्सिटी कि बिहार की फर्स्ट सेल्फ फाइनेंसिंग यूनिवर्सिटी की स्थापना की है. जिसमें हजार से भी ज्यादा लोग कार्य करते हैं. मैथिल लोगों को रोजगार मिल सके. इसको लेकर हम लोग रोजगार मेला लगा रहे हैं. ताकि यहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा. जब इस तरह के आयोजन में दूसरे प्रदेश की कंपनी के प्रतिनिधि आएंगे और टैलेंटेड युवाओं को देखेंगे तो उनको भी प्रोत्साहन मिलेगा. यहां पर अगर उनको स्किल्ड मैन पावर मिलेगा, तो वह लोग यहां भी उद्योग लगा सकते हैं.

Related posts

“बिहार की राजनीति का ट्रेंड बदल दूंगा, बिना सेवा के सियासत अब नहीं चलेगी”

Bihar Now

वेब पोर्टल के पत्रकार के खिलाफ मुकदमा मामले में WJAI ने की केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री से हस्तक्षेप की मांग…

Bihar Now

मंत्रिमंडल विस्तार पर मांझी का बड़ा बयान, महागठबंधन में हो गया फूट, आज न कल‌ टूटकर ये लोग हो जाएंगे अलग ..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो