Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

बिहार में जल्द शुरू होगी तेजस्वी यादव की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ …

Advertisement

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी ने बिहार सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए कमर कस ली है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नीतीश सरकार को घेरने के लिए राज्य स्तर पर ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ की शुरुआत करने जा रहे हैं. आरजेडी सूत्रों के मुताबिक करीब 2 महीने तक तेजस्वी यादव बिहार के कोने-कोने में जाकर युवाओं को मौजूदा सरकार की नाकामियों से वाकिफ कराएंगे.

पार्टी का मानना है कि बिहार में युवाओं की आबादी 60 फीसदी के करीब है और राज्य में व्याप्त बेरोजगारी आगामी चुनाव में एक बड़ा मुद्दा बनने जा रहा है. जिसे देखते हुए ही पार्टी ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत इन्हीं बेरोजगारों को ध्यान में रखकर करने का फैसला लिया है, ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ की शुरुआत 23 फरवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में तेजस्वी की एक बड़ी जनसभा के बाद होगी, जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव एक जिले में कम से कम दो बार जाने की कोशिश करेंगे.

Advertisement

यूं तो इस तरह की यात्राएं बिहार में लालू यादव पहले भी करते रहे हैं. उनके खास रथ को बाद में तेजस्वी यादव ने भी कई यात्राओं में इस्तेमाल किया, लेकिन इस बार की तेजस्वी यादव की यात्रा के लिए इस ‘युवा क्रांति रथ’ को मुंबई के डिजाइनर्स ने खास तौर पर डिजाइन किया है.

रथ के दोनों तरफ तेजस्वी के साथ ही लालू यादव और राबड़ी देवी की बड़ी-बड़ी फोटो लगी हुई है. वैसे तो रथ पर बिहार में स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, बिजली, सिंचाई जैसे तमाम मुद्दों का जिक्र हुआ है लेकिन सबसे ज्यादा जोर ‘बेरोजगारी’ के मुद्दे पर ही है. इसीलिए रथ के चारों ओर ‘तेजस्वी के साथ लाएंगे बदलाव’, ‘हर बिहारी मांगे भागीदारी’, ‘हमें चाहिए नौकरी और न्याय’, ‘जाग उठा है युवा’ और ‘रोजगार हमारा हक’ जैसे नारे लिखे हुए हैं.

 

Advertisement

Related posts

फाउंडेशन डे के मौके पर बच्चों की डांस ने बांधा समां, थिरकने पर मजबूर हुए श्रोता…

Bihar Now

मुंगेर : उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने प्रसिद्ध सीताकुंड परिसर पहुंचकर माता सीता की पूजा अर्चना की…

Bihar Now

महिला रेसलर्स व बृजभूषण शरण सिंह के विवाद की निष्पक्षता से होनी चाहिए जांच, लालकृष्ण आडवाणी ने हवाला कांड में केवल नाम आने पर दे दिया था इस्तीफा: PK…

Bihar Now