Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार सरकार के कर्मचारियों को 25 सितंबर से मिलेगा इस महीने का वेतन..

पटना. बिहार सरकार (Bihar Government) के कर्मचारियों के लिए खुशबरी है. सितंबर महीने का वेतन उन्हें दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले ही मिलने जा रहा है. वित्त विभाग (Finance Department) ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है जिसमें ये स्पष्ट कहा गया है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों को राहत दी जा रही है. जानकारी के अनुसार लगभग 8 लाख कर्मचारियों (5 Lakh Staff) को इस फैसले का सीधा लाभ मिले..

वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ ने जो आदेश जारी किया है उसमें कहा गया है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए राज्य सरकार के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को सितंबर महीने के वेतन का भुगतान 25 सितंबर से करने का निर्णय लिया गया है…

प्रधान सचिव ने पत्रांक संख्या एम 4- 40/2006 7609 के तहत जो आदेश जारी किया है उसमें यह भी स्पष्ट किया गया है कि वेतन 25 सितंबर से ही रिलीज किया जाना है..

वित्त विभाग के प्रधान सचिव ने ये पत्र सभी अपर मुख्य सचिव/प्रधान सचिव/सचिव/स्थानिक आयुक्त बिहार भवन नई दिल्ली, सभी विभागाध्यक्ष, सभा प्रमंडलीय आयुक्त, सभी जिला पदाधिकारी, सभी आरक्षी अधीक्षक और सभी कोषागार पदाधिकारी को फॉर्वर्ड किया है.

वहीं, समेकित वित्तीय प्रबंधन प्रणाली (Integrated Financial Management System) यानी CFMS प्रणाली के तहत जिन पदाधिकारियों और कर्मियों को वेतन मिलना है, उनके लिए भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. उन्हें भी सितंबर महीने का वेतन दुर्गा पूजा से पहले मिल जाएगा. बता दें कि इस साल नवरात्र 29 सितंबर से शुरू हो रहा है…

Related posts

कोरोना से निपटने के लिए नीतीश सरकार के फैसले पर BJP ने उठाए सवाल…कहा – यदि फैसले में बदलाव नहीं, तो महाराष्ट्र जैसी हो सकती बिहार की स्थिति..

Bihar Now

बिहार में 75% आरक्षण लागू, RJD ने किया स्वागत …

Bihar Now

Big Breaking : क्रिकेट खेलने को लेकर चली गोली, एक युवक घायल…

Bihar Now