Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइंस,कोरोना से नॉन वेज का नहीं है कोई कनेक्शन…

Advertisement

बिहार सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि लॉकडाउन के दौरान मांसाहार भोजन खाने पर कोई रोक नहीं है। पशुपालन विभाग ने साफ़ कर दिया है कि मांस, मछली, मटन हो या अण्डा इसका सेवन करिए। विभाग के सचिव एन.सरवण ने कहा कि कोरोना और बर्ड फ्लू को लेकर डरने की कोई ज़रूरत नहीं है।

बिहार के पशुपालन सचिव एन सरवण ने आज बताया कि कृषि और पशुपालन क्षेत्र लॉकडाउन से बाहर रहेंगें. मांस-मछली की दुकानें खुली रहेंगी। पशुओं के चारा और कृषि से जुड़े हुए सामग्री के लाने ले जाने पर रोक नहीं रहेगी। कोरोना वायरस का संक्रमण मांस मछलियों से जुड़ा हुआ नहीं है। पशुपालन सचिव ने बताया कि भारतीय पॉल्ट्री अभी खाने के लिए सुरक्षित हैं ऐसे में कोरोना संक्रमण के दौरान मांस मछली खाने में कोरोंना संक्रमण का कोई संबंध नहीं है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि भारतीय खाद्य संरक्षण एवं मानक प्राधिकरण की रिपोर्ट है कि 100 डिग्री के ऊपर खाना बनाने पर कोई भी वायरस बैक्टीरिया नहीं जिंदा रह पाता। 70 डिग्री पर ही सभी वायरस और बैक्टीरिया मर जाते हैं। सरवन ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप पर जो भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं खाल कर मांस मछलियों को कोरोना से जोड़कर वो गलत है।

पशुपालन सचिव ने बताया कि सुधा के दूध सहित तमाम सामग्री की दुकानें अब रात आठ बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही मांस-मछली का दुकानें भी खुली रहेंगी लेकिन सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करना होगा।

Related posts

नरेंद्र मोदी के विदाई की तैयारी करवाना है, लौटते ही विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होना है.. दिल्ली रवाना होते हुए बोले लालू यादव…

Bihar Now

I.N.D.I.A से कोई नाराजगी नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान… PM के लिए खड़गे के नाम पर कहा- मुझे पद की लालसा नहीं, अटलजी का आजीवन सम्मान करूंगा…

Bihar Now

Samrat Chaudhary: बेतिया में PM मोदी की रैली की तैयारी में जुटे सम्राट चौधरी, खुलेगा चुनावी पिटारा? दिए संकेत

Bihar Now