Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में अगले 72 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने की अलर्ट जारी…

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट

भारी बारिश-वज्रपात से जानमाल की हानि की आशंका- मौसम विभाग

Advertisement

अगले 72 घंटों में भारी बारिश बरपा सकती है कहर

17 जिलों में मौसम बिगड़ने का ज्यादा खतरा

बिहार में अगले 72 घंटे मौसम के लिहाज से अच्छे नहीं दिख रहे। इसे लेकर पटना में मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी किया है। इस चेतावनी में अगले 72 घंटे में भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से यह चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि संख्यात्मक मौसम मॉडल के आकलन के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी से अत्यंत भारी बारिश और वज्रपात की आशंका है।

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक इसके कारण जानमाल का नुकसान होने, निचले इलाकों में जलजमाव, ट्रैफिक पर असर होने, बिजली सेवा बाधित होने, नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी की भी आशंका है। पूर्वानुमान में संभावित बिगड़े मौसम का असर नेपाल के तराई से सटे क्षेत्र एवं उत्तर और मध्य बिहार के इलाकों में होने की पूरी संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र मे अपने अलर्ट में लिखा है कि पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी ,सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज एवं कटिहार में भारी से भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने सभी नागरिकों को सावधानी बरतने एवं सुरक्षा उपाय अपनाने की सलाह दी है।

महीप राज, बिहार नाउ, पटना

Related posts

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में तेजस्वी यादव को लगा कोर्ट से बड़ा झटका, सभी आरोपियों को समन जारी, 4 अक्टूबर को हाजिर होने का आदेश…

Bihar Now

जलजमाव से पटना के हालात पर सरकार ने जांच के लिए गठित की टीम…

Bihar Now

पटना के होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत… मुख्यमंत्री ने जताया शोक…

Bihar Now