Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

लॉक डाउन के नियमों का उल्लघंन करने वालों पर सख्त कार्रवाई, आसमान से रखी जा रही नजर…

Advertisement

 

दरभंगा के आसमान में ड्रोन कैमरे की मदद से का उल्लंघन करने वाले पर रखी जा रही नजर : योगेंद्र कुमार

Advertisement

कोबिद 19 के नियमों का पालन करे रहे खुद सुरक्षित रखे समाज को भी सुरक्षित : घनश्याम मीणा

दरभंगा। दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा निर्देश आदेश के आलोक में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बीच बनाए गए दिशा निर्देश का पूरी तरह से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक बार फिर से शनिवार से ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है। जिसमें पहले दिन शनिवार को लहेरियासराय थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण जून की मदद से दरभंगा नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार, नगर आयुक्त दरभंगा नगर निगम घनश्याम मीणा एवं स्थानीय थाना अध्यक्ष भी ड्रोन कैमरा के साथ निगरानी करते हुए एवं आसपास के क्षेत्रों के स्थिति का जायजा लेते देखे गए..

वहीं उन्होंने अपने हाथों से भी ड्रोन कैमरा चलाने का अभ्यास करते दिखे जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण की बढ़ोतरी हुई है। कोविद 19 उसे देखते हुए नियमों को और कड़ाई से पालन कराने के लिए हम लोग विभिन्न क्षेत्रों का मुआयना कर रहे हैं। मौके पर एक आरा मिल पर छापामारी की गई और कार्रवाई की गई एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं कई लोगों पर बिना मक्के के चलने को लेकर फाइन भी काटे गए हैं। जिसमें ड्रोन कैमरा काफी मददगार साबित हो रहा है बड़ी संख्या में लॉक डॉन का उल्लंघन एवं बिना मास्क के आने जाने वाले लोगों पर करी निगाह रखने के लिए एवं बताए गए नियमों का अच्छी तरह से पालन कराने के लिए लगातार प्रयास जारी है.

वही घनश्याम मीणा ने बताया कि लोगों को चाहिए कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जाए स्थिति खराब होती जा रही है ऐसे में प्रशासन की ओर से करे रुख अपनाए जा रहे हैं बिना मास्क के दुकान या प्रतिष्ठान खोलने वाले लोगों पर भी कार्रवाई करते हुए 3 दिन तक दुकान को सील किया जाता है एवं दुकानदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाती है वही दुकानदारों को बताया गया है अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास के आपके प्रतिष्ठान दुकान में आते हैं तो उन्हें बिना मास्टर वाले व्यक्ति को प्रवेश किसी भी हालत में नहीं देना है सोशल डिस्टेंस का लगातार पालन करना है साफ सफाई पर भी विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए और समय-समय पर हाथों की सफाई सैनिटाइजर का उपयोग करते रहना चाहिए। ड्रोन कैमरे के जानकार अब्दुल हादी ने बताया कि ड्रोन कैमरा छोटी एवं तंग गलियों तक पहुंचने में कारगर हैं चिन्हित करने में काफी मददगार साबित हो रहा है। जिससे जहां पुलिस की जीप नहीं जा सकती वहां ड्रोन कैमरे जाती है और सारी जानकारी उपलब्ध आसानी से हो जाते हैं जानकार ने बताया बेहतर से बेहतर क्वालिटी के साथ अच्छी सेवा ड्रोन कैमरे से हो पाती है किसे चलाना बहुत ही मुश्किल होता है उन जगहों पर जहां बिजली के तार एवं ऐसी कई बाधाएं जहां चलाना काफी मुश्किल भरा होता है इसकी दक्षता जिन चलाने वाले में होती है वही चला सकते हैं इसके लिए पूर्व में कई अभ्यास करने होते हैं।

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

विधायक के भाई के घर सीबीआई की छापेमारी, भ्रष्टाचार से जुड़ा है मामला

Bihar Now

बिहार विधानमंडल का 5 दिवसीय मॉनसून सत्र 10 जुलाई से शुरू, राज्यपाल से मिली मंजूरी…

Bihar Now

संघर्ष से सियासत तक की पूरी कहानी, RJD MLC उम्मीदवार की जुबानी !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो