Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

अगवा कर नक्सलियों ने एक पुजारी की कर दी हत्या,फोन कर शव की जगह की थी जानकारी, पुलिस ने शव को किया बरामद…

Advertisement

-लखीसराय में नक्सलियों ने श्रृंगीऋषि धाम के अपहृत पुजारी की हत्या कर दी। इसके बाद नक्सलियों ने श्रृंगीऋषि धाम के अपहृत पुजारी नीरज झा के मुख्य पुजारी सह अपहृत के पिता राजेंद्र झा को फोनकर कहा कि हनुमान थान के पास बेटे का शव पड़ा है, ले जाओ। जब परिवार वाले वहां गए तो हनुमान थान के पास एक शव तो मिला, शव बहुत ही क्षतविक्षत अवस्था में थी उसे पशुओं ने बुरी तरह से विक्षत कर दिया था।

परिजनों ने शव की पहचान की इसके बाद से पूरे जिले में सनसनी फैल गई है। प्रसिद्ध श्रंगी ऋषिधाम के पुजारी की हत्या की चर्चा हर जगह होने लगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपहरण के बाद परिजन लगातार नक्सलियों से बातचीत करते रहे। हालांकि नक्सलियों की डिमांड के बाद परिजनों की बात नहीं बन पाई। जिसके बाद नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया।

Advertisement

बताते चलें कि 22 अगस्त को पूजा के दौरान ही नक्सलियों ने श्रृंगी ऋषि के पुजारी नीरज का अपहरण कर लिया था। नीरज के अपहरण के बाद नक्सलियों ने परिजनों से फिरौती की डिमांड की थी। पहले तो पुलिस ने अपहरण की घटना से इन्कार करते हुए मामले को मीडिया में दबाने का भरसक प्रयास किया लेकिन जब
अपहरण की घटना के बाद पुलिस की लगातार किरकिरी होती दिखी तो
पुलिस ने अपने स्तर से हर जगह कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाते हुए पुजारी की बरामदगी की कोशिश की, लेकिन कहीं भी पुलिस को सुराग नहीं मिल सका। हालांकि इस बीच पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नक्सलियों के एरिया कमांडर व कुख्यात नक्सली अर्जुन कोड़ा के घर की कुर्की की कार्रवाई की। इतना ही नहीं पुलिस ने एक मामले में बालेश्वर की पत्नी मंगरी देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नक्सलियों के विरुद्ध हुई इस कार्रवाई के बाद से भी नक्सलियों में बौखलाहट के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।
-एसपीअभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि हनुमानथान के पास एक लाश होने की सूचना मिली है। लाश की बरामदगी को लेकर जवानों को भेजा गया है, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि उक्त लाश किसकी है। पहचान के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है। हालांकि बाद एसपी अभियान ने भी पुजारी की हत्या की पुष्टि कर दी।

मनीष कुमार, लखीसराय

 

Related posts

बाबा बागेश्वर पर भड़के तेजप्रताप यादव… कहा – हम बाबा ताबा को नहीं मानते… बाबा बिहार आए और कर्नाटक में अपने बीजेपी को हरा दिए …

Bihar Now

21 अक्टूबर को होगा सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव

Bihar Now

DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय की हाथ जोड़कर लोगों से विनती, मान जाइए… करें लॉक डाउन का पालन …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो