Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

कार्रवाई के दिए रिपोर्ट के बावजूद पनोरमा के सीएमडी उड़ा रहे प्रशासन के आदेशों की धज्जियां..

Advertisement

क्या* पैसा और रसूख काम आया पैनोरमा बिल्डर्स के सीएमडी संजीव कुमार मिश्रा का।

*नगर निगम के पत्रांक 1560 के द्वारा संजीव मिश्रा को पत्र के द्वारा 3 दिनों के भीतर गड्ढे को भरने के दिये निर्देश।

Advertisement

* क्या अब भी इंसाफ करेगा पूर्णिया प्रशासन या पीड़ित रूबी झा सहित कई लोगों को नगर आयुक्त रिपोर्ट के साथ भटकना पर सकता है दरबदर ?

रिपोर्ट:-डॉ सुमन मिश्रा बिहार ब्यूरो ।

प्रशासन के आदेश की उड़ा रहा है धज्जियां ।संजीव मिश्रा के कानों में जूं तक नही रेंगा।तीन दिनों के अंदर गड्ढे को भरने के आदेश को किया दरकिनार ।क्या प्रशासन से ऊपर है पनोरमा बिल्डर।अभी भी डर के साये में जी रहे है डॉक्टर अमरनाथ झा एवं रूबी झा।
पूर्णिया शहर के खजांची थाना अंतर्गत नवरतन हाता वार्ड 21निवासी रूबी झा पैनोरमा विल्डर्स की लापरवाही के कारण बारिस के पानी मे घर के कटाव से संबंधित खजांची थाना अध्यक्ष सहित कई वरीय अधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी।
दो वर्ष से हो रहे घर के नुकसान को लेकर कार्यवाही की मांग की थी । जिसके आलोक में 14 सितंबर को महापौर ,पार्षद, नगर निगम के कर्मी कमेश प्रसाद यादव, अविनाश कुमार सिंह सहित कई अधिकारियों के द्वारा स्थल जांच कर अपना रिपोर्ट नगर आयुक्त पूर्णिया को दिया ,नगर आयुक्त ने जाँच रिपोर्ट के आधार पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी बिनोद कुमार को दिया रिपोर्ट जिसमे बताया कि विगत लगभग एक साल से पैनारोमा बिल्डर्स( सीमांचल इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड) अवैध ढंग से खुदाई कर रूबी झा सहित सिंधु झा ,रवि कुमार, पूजा मुद्रिका और प्रदीप दास के घर के समीप कई महीनों से 150 फीट लंबा और 100 फीट चौड़ा क्षेत्रफल में मिट्टी की खुदाई कर छोड़ जाने से वर्तमान में यहां गड्ढे में 10 से 15 फीट वर्षा का पानी जमा है।जिसमें स्थानीय पीड़ित लोगों का के अपने खर्चे से तत्काल अस्थाई व्यवस्था कर कुछ चौड़ाई तक मिट्टी एवं बालू युक्त बैग लगाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार सीमांचल पैनारोमा बिल्डर्स के द्वारा स्थल पर की गई खुदाई के लिए प्राप्त जानकारी के अनुसार ना तो सक्षम प्राधिकार और ना ही भवन मानचित्र की स्वीकृति कराई है। जल जमाव क्षेत्र के समीप कुछ पुराने मकान भी अवस्थित हैं जिसमें कहीं-कहीं दरार भी देखा गया है और पूर्ण निर्मित चार दिवारी भी ध्वस्त हो चुकी है अगर समय रहते इस गड्ढे को पूरी तरह से भर नहीं दिया गया तो आसपास के मकान को सुरक्षित रखना असंभव है । कभी भी किसी वक़्त मौत को निमंत्रण दे जायगा। नगर निगम कार्यालय के पत्रांक 1560 के द्वारा संजीव कुमार मिश्रा को पत्र के द्वारा 3 दिनों के भीतर गड्ढे को भरने का निर्देश दिया है तथा पैनोरमा बिल्डर्स के सीएमडी संजीव कुमार मिश्रा के विरुद्ध सीआरपीसी की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई करने की बात कही है। अब डाक्टर दम्पत्ति की निगाह सदर अनुमंडल पदाधिकारी बिनोद कुमार के इंसाफ के तरफ हो गया है ।क्या अब भी इंसाफ मिलेगा या पनोरमा बिल्डर प्रशासन से ऊपर हो जायेगा

जानिये रूबी झा बीती हुई दास्तान।
——————————————

घर के बगल में पैनोरमा बिल्डर्स ने डेढ़ वर्ष पहले बेसमेंट निर्माण के लिए बड़ा गड्ढा खोदकर छोड़ दिया था। बारिश के कारण बेसमेंट के गड्ढे में 2 दिन पूर्व में हुए बारिश का पानी जमा होने से रातो रात घर का कटाव हुआ , कटाव से चार दिवारी भी गिर गया और मकान की नींव तक के मिट्टी को ध्वस्त कर दिया । जलजमाव के कारण मेरे मकान का नीव, संरचना पर निश्चित रूप से कुप्रभाव डाल रहा है। और सूखने तक जारी रहेगा। खुदाई कार्य से लेकर घटना के पूर्व तक बिल्डर्स के लोगों को नियमानुकूल कार्य कर मकान को संभावित खतरा से बचाने के लिए आग्रह किया पर बिल्डर्स के लोगों ने नजरअंदाज करते गए। इस लापरवाही की वजह से आसपास के घरों में भी कटाव का खतरा उत्पन्न हो गया है।

इस बाबत पूछे जाने पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया हुआ है मैंने विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी जो नगर आयुक्त के द्वारा प्राप्त हो गया है न्यायालय में सीआरपीसी धारा 133 के तहत कार्यवाही की जाएगी। तीन दिनों का सरकारी आदेश को तो धत्ता बता दिया गया क्या अब एस डी ओ करेंगे कार्रवाई ।या डॉक्टर दंपति की न्याय की आवाज दब जाएगी फाइलों में ।क्या पैसा और रशुख सचमुच काम आ जायेगा संजीव मिश्रा का ।ये यक्ष प्रश्न है प्रशासन के लिए।

सुमन मिश्रा, बिहार नाउ

Related posts

इंतजार खत्म !…. 10 वीं बोर्ड में सफल विद्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर… एलिट ने स्कॉलरशिप की घोषणा की !

Bihar Now

पटना में रहस्यमयी ढंग से गायब डॉक्टर की तलाश गंगा में कर रही SDRF , पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल ?…

Bihar Now

केके पाठक को लेकर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, पूर्व शिक्षा मंत्री ने मोबाइल पर पाठक की क्लिप दिखाई

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो