Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

विधान परिषद के दरभंगा शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान जारी, चाक चौबंद सुरक्षा के बीच मतदाता डाल रहे वोट…

Advertisement

दरभंगा। बिहार विधान परिषद की दरभंगा शिक्षक और स्नातक सीट के लिए गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम 5 बजे तक चलेगा। दोनों सीटों पर चार जिलों दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय को मिला कर कुल 240 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दोनों को मिला कर कुल 1 लाख 2 हज़ार 4 मतदाता हैं। दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 13 प्रत्याशी हैं। मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा और भाजपा के सुरेश प्रसाद के बीच है। वहीं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 16 उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला जदयू के डॉ. दिलीप कुमार चौधरी और कांग्रेस के संजय कुमार मिश्र के बीच है।

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के दरभंगा नगर निगम मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे संस्कृत विवि के पूर्व कुलपति प्रो. देवनारायण झा ने कहा कि वे शिक्षकों की समस्या का समाधान करनेवाले और विकास के लिए समर्पित प्रत्याशी को चुनेंगे। उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र का महापर्व है। इसमें सभी मतदाताओं को भाग लेना चाहिए। साथ ही जो भी प्रत्याशी जीत कर जाएं उन्हें क्षेत्र के विकास के बारे में सोचना चाहिए।

Advertisement

नगर निगम शिक्षक निर्वाचन मतदान केंद्र के पीठासीन पदाधिकारी गोविंद कुमार ने कहा कि कोरोना को देखते हुए विशेष सावधानी बरती जा रही है। मतदान केंद्र को सैनिटाइज किया गया है। जो भी मतदाता आ रहे हैं उनका तापमान देखा जा रहा है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के तहत मतदान कराया जा रहा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनके मतदान केंद्र पर कुल 92 मतदाता हैं।

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

बिहार सरकार की निष्क्रियता के कारण नही खुल रही केंद्रीय विद्यालय – जिशु

Bihar Now

शिल्पी राज और विजय चौहान का गाना “रसगुल्ला” ने मचाया धमाल, अब हो रहा वायरल…

Bihar Now

अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत, इलाके में मचा कोहराम…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो