Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराष्ट्रीय

MLC चुनाव को लेकर BJP -JDU में तालमेल, BJP 13 सीटों पर, JDU 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, एक सीट सहयोगी पार्टी को देगी BJP …

Advertisement

बिहार में स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी-जेडीयू के बीच तालमेल हो गया है। बीजेपी 13 तो जेडीयू 11 सीटों पर सीटों पर लड़ेगी। बीजेपी 13 में से एक सीट अपनी सहयोगी पार्टी के लिए छोड़ेगी।

वहीं, जेडीयू 11 सीटों पर खुद लड़ेगी. बीजेपी ऑफिस में हुए प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी के भूपेंद्र यादव औऱ जेडीयू के विजय चौधरी ने ये साझा एलान किया। खास बात ये भी है कि जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी को ठेंगा दिखा दिया है। उन्हें एक भी सीट नहीं दी गयी है।

Advertisement

दरअसल एमएलसी चुनाव को लेकर जेडीयू औऱ बीजेपी के बीच काफी दिनों से पेंच फंसा था। बीजेपी के पास 13 सीटिंग सीट थी। लिहाजा वह उससे कम सीट लेने को तैयार नहीं थी। वहीं जेडीयू के पास 8 सीटें थी लेकिन वह 50-50 के आधार पर सीटों के बंटवारे की मांग कर रही थी। मामला फंसा था लेकिन कल बीजेपी के नेता भूपेंद्र यादव जब पटना पहुंचे थे तब उनकी सीएम नीतीश से मुलाकात हुई औऱ इसमें सीटों के बंटवारे पर बात बन गयी।

भूपेंद्र यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीजेपी औऱ जेडीयू के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है और दोनों पार्टियां एमएलसी चुनाव साथ मिलकर मजबूती से लड़ेगी। भूपेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी को 13 सीटें मिली हैं। इसमें से एक सीट वह पशुपति पारस की पार्टी रालोजपा को देगी। जेडीयू को 11 सीटें मिली हैं यानि कुल मिलाकर कहें तो समझौता 12-11 और एक का हुआ है।

एमएलसी चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से बात कर रहे राज्य सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बीजेपी अपनी 13 सीटिंग सीटों पर लड़ना चाह रही थी. लेकिन हमारी इच्छा थी कि आधा आधा के आधार पर बंटवारा हो. बीजेपी ने कहा कि उसे एक सहयोगी पार्टी रालोजपा को देना है. सो जेडीयू ने भी एक सीट पर दावा कम कर 11 सीटों पर लड़ने का फैसला लिया. विजय चौधरी ने बताया कि बीजेपी औऱफ जेडीयू किन सीटों पर लडेगी.

बीजेपी जिन तेरह सीटों पर लडेगी-रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सिवान, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय और वैशाली इसमें से बीजेपी वैशाली सीट पशुपति पारस की पार्टी रालोजपा के लिए छोड़ेगी। जेडीयू इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव- पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, प. चंपारण, सीतामढी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा, मधुबनी ..

साझा प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों ने पूछा कि जीतन राम मांझी औऱ मुकेश सहनी के लिए कोई भी सीट नहीं छोड़ी गयी है. विजय चौधरी ने कहा कि उन्हें विश्वास में लिया जायेगा. भूपेंद्र यादव ने भी कहा कि सहयोगी पार्टियों को भी विश्वास में लिया जायेगा. यानि उन्हें सीट नहीं भरोसा दिया जायेगा.

Related posts

RJD सांसद ने बोला केंद्र और राज्य सरकार पर हमला

Bihar Now

वोटर्स को बूथ तक पहुंचाने के लिए निजी वाहन का उपयोग, जेडीयू प्रत्याशी व मंत्री ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां..

Bihar Now

पंचायत के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट,कई राउंड हवा फायरिंग, कई लोग घायल…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो