Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़

यूपी की तर्ज पर बिहार में भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने की मांग, BJP विधायक ने उठाई मांग…. सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की भी मांग की..

Advertisement

यूपी से लाउडस्पीकर उतारने और तेज आवाज में अजान पढ़ने पर रोक लगा दी गई है। ऐसा मंदिरों और दूसरे अन्य धार्मिक स्थलों के साथ भी किया गया है। अब इसी के तर्ज पर बिहार में भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने और सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग उठी है।

दरभंगा नगर से भाजपा विधायक संजय सरावगी ने राज्य सरकार से मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर उतारने और तेज आवाज में अजान पढ़े जाने पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने सड़क पर बैठ कर नमाज पढ़ने पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है। शुक्रवार को रमजान के आखिरी जुमे पर अलविदा की नमाज अदा की गई जिसकी वजह से दरभंगा टावर चौक पर जाम लग गया। विधायक संजय सरावगी ने इसी को लेकर यह मांग की है।

Advertisement

नगर विधायक संजय सरावगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि तेज आवाज में अजान होने से आम लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ध्वनि प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की रोक है। उन्होंने कहा कि सड़क पर नमाज पढ़ने से भी आम लोगों को काफी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि दरभंगा टावर चौक पर लोग दरी बिछाकर नमाज पढ़ रहे हैं जिसकी वजह से सड़क जाम हो गई।

उन्होंने कहा कि यहां लाउडस्पीकर पर मस्जिद से तेज आवाज में अजान हो रहा था जिसकी वजह से भी लोगों को काफी परेशानी हुई। उन्होंने कहा कि ऐसे मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर उतरवा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि न सिर्फ मस्जिद बल्कि हर तरह के धार्मिक स्थल से इस तरह की तेज आवाज पर रोक लगाई जानी चाहिए। विधायक ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अगर बिहार में भी ऐसा होता है तो इससे आम लोगों को काफी सहूलियत होगी।
बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल ही में राज्य के हजारों मस्जिदों और मंदिरों पर से लाउडस्पीकर उतरवा दिए हैं। इसके अलावा तेज आवाज में अजान पर भी रोक लगा दी गई है। इसको देखते हुए भाजपा शासित राज्यों में यूपी की तर्ज पर इस तरह कीच कार्रवाई करने की मांग उठने लगी है। नगर विधायक संजय सरावगी ने इसी के तहत यह बयान दिया है. .

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

 

Related posts

बिहार में बहार है, बिना “मांझी” सब बेकार है… मांझी के आवास के बाहर लगे पोस्टर…NDA में बने रहने के लिए मांझी की नई शर्तें !…

Bihar Now

रफ़्तार का कहर : पीकअप वैन की चपेट में आने से एक साइकल सवार की मौत…

Bihar Now

चोरों के आतंक से परेशान व्यवसाई,ताला तोड़कर निकाल लिया लाखों का सामान..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो