Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

केंद्रीय मंत्री पर RJD का तंज… केन्द्रीय मंत्री आये और बीजेपी नाम के अनुरूप झूठ बोलकर चले गए…

Advertisement

पटना :  केन्द्र की भाजपा सरकार के मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत कल पटना आकर अपने सरकार के नौ सालों की उपलब्धियां बताने के नाम पर अपनी पार्टी बीजेपी ( बड़का झूठा पार्टी ) के अनुरूप झूठ की झड़ी लगा कर चले गए। भाजपा का संस्कार हीं ऐसा है कि इस पार्टी के नेता सच कभी बोल हीं नहीं सकते।

राजद नेता ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री  शेखावत कल प्रेस को संबोधित करते हुए किसान सम्मान योजना और किसान फसल बीमा योजना की चर्चा कर रहे थे पर 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने और एमएसपी लागू करने के वादे पर एक शब्द भी नहीं बोले। महज कुछ किसानो को महीने में मात्र 500 रुपया देकर वाह-वाही लूटने वाली भाजपा सरकार विगत नौ सालों में दोनों हाथों से किसानों को लूटने का काम करता रहा है। 2014 में जो डीजल 55 रुपए 49 पैसे प्रति लीटर मिलता था आज वह 94 रुपए 86 पैसे मिल रहा है।

Advertisement

राजद प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कल कहा था कि देश में अब खाद की कमी नहीं है। पर सच्चाई यह है कि पिछले 9 वर्षों में कभी भी बिहार को अपेक्षा के अनुरूप समय पर खाद उपलब्ध नहीं कराया गया। विगत 9 वर्षों में खादों के कीमत में बेतहाशा वृद्धि की गई। 2014 में 50 किलो यूरिया खाद के बैग की कीमत जहां 180 रुपया था वहीं 2023 में मात्र 45 किलो यूरिया खाद के बैग का कीमत 265 रुपया कर दिया गया । हालांकि केंद्र द्वारा कम आपूर्ति किए जाने के कारण इस दाम पर भी मार्केट में नहीं मिल पाता है। इसी प्रकार 2014 में डीएपी खाद की कीमत 900 रुपए प्रति बैग था 2023 में उसकी कीमत 1900 रुपए प्रति बैग हो गया।

राजद प्रवक्ता ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के फसल बीमा क्लेम दिए जाने के दावे को भी झूठ करार देते हुए कहा कि जिस अनुपात में किसानों द्वारा दिए गए प्रीमियम की राशि से कुछ चुनिंदा औधौगिक घरानों को लाभ पहुंचाया जाता है उस अनुपात में किसानों को उसका लाभ नहीं दिया जाता।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी का मतलब हीं होता है “बड़का झूठा पार्टी ” और इसके नेता केवल झूठे वादे और झूठे उपलब्धियों की चर्चा करते हैं।अभी उनका “झूठ बोलो अभियान” शुरू हुआ है। जिसके तहत उनके नेता प्रेस के माध्यम से अपने झूठे उपलब्धियों का बखान करेंगे। सीधे जनता के बीच जाने की हिम्मत तो कर नहीं सकते। राजद उनके हर झूठ का पर्दाफाश करेगी।

Elite Institute

Related posts

बिहार में बेखौफ अपराधी… समस्तीपुर में एक दुकान में लूट, थाने से महज 25 गज की दूरी पर वारदात को दिया गया अंजाम…

Bihar Now

एक्शन मोड में सीएम नीतीश कुमार, क्षेत्र भ्रमण के दौरान अचानक पहुंचे समस्तीपुर, 8 मिनट रुके और फिर चल दिए…

Bihar Now

Big Breaking: बिहार में बेखौफ अपराधी, अभी-अभी राजधानी के एक ज्वेलरी शॉप में लूट, मौके से फरार हुएअपराधी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो