Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

फिर लटक गया दरभंगा AIIMS !… प्रस्तावित जमीन लेने से केंद्र का इंकार, कांग्रेस ने उठाए थे विप में सवाल…

Advertisement

सुभाष शर्मा, बिहार नाउ, दरभंगा

दरभंगा – बिहार के दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण पर फिर एक बार ग्रहण लग गया है। बिहार सरकार द्वारा दिये गए शोभन बाईपास वाली 150 एकड़ जमीन को भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने 26 मई 23 को पत्र जारी करते हुए रिजेक्ट कर दिया है। इस बात की जानकारी बिहार पूर्व उपमुख्यमंत्री सा राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने दरभंगा में भाजपा द्वारा आयोजित व्यापारी सम्मेलन में कहा।

Advertisement

सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि दरभंगा में एम्स का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाए। उन्होंने कहा कि दरभंगा में अगर एम्स का निर्माण नहीं हुआ तो इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा। आपने उत्तर बिहार और मिथिला के लाखो लोगों को इलाज कराने से वंचित कर दिया है। सिर्फ इसलिए कि इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को ना मिल जाए। लोग यह ना कहे कि एम्स को नरेंद्र मोदी ने बनवाया।

साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पहले कहते रहे कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड कर एम्स बना दिया जाए। फिर उन्होंने कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज परिसर में एम्स निर्माण के लिए जमीन दे रहा हूं। फिर आपने कहीं और एम्स निर्माण के लिए जमीन दे दिया। जब केंद्र की टीम एम्स निर्माण स्थल को देखने आई तो उसने कहा कि यहां तो बिल्डिंग बनाना संभव ही नहीं है और रिजेक्ट कर दिया। 5 साल से ऊपर होने को चला है लेकिन आज तक दरभंगा एम्स का निर्माण प्रारंभ नहीं हो पाया। क्योंकि बिहार सरकार जमीन उपलब्ध नहीं कराया।

राजनीति विकास पर नहीं होनी चाहिए। बाकी राजनीति होनी चाहिए। लेकिन विकास के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। जान बूझकर बिहार सरकार ने एम्स को जमीन नहीं दिया। वहीं उन्होंने कहा कि देश के हर राज्य में एक एम्स निर्माण का प्रावधान है। लेकिन कश्मीर के बाद बिहार को दूसरा एम्स मिला।

वहीं उन्होंने कहा कि समाचार पत्र के माध्यम से पता चला कि के माध्यम कि जदयू के 20 सांसदों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि दरभंगा से एम्स को हटाकर सहरसा में बनाया जाए। वही उन्होंने कहा कि जो लोग एम्स के साथ राजनीति कर रहे हैं वह लोग कान खोल कर सुन ले। लोकसभा के चुनाव में आप एक भी सीट मिथिलांचल से जीत नहीं पाएंगे। क्योकि हम लोग एम्स के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे।

 

Elite Institute

Related posts

Breaking : व्यवसाई से फोन पर 20 लाख की रंगदारी की मांग,पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी…

Bihar Now

बिहार में आज नहीं होगा NDA सरकार का कैबिनेट विस्तार, कल होने की संभावना, जदयू की लिस्ट तैयार, लेकिन बीजेपी की नहीं…

Bihar Now

पत्नी ने दी पति को मुखाग्नि, कोरोना से पति की मौत के बाद अपनों ने भी छोड़ा साथ…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो