Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहार

सबसे बड़े स्कूल क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता, सीसीसीसी 11.0 के दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहे नवरचना स्कूल, वडोदरा की श्रेया दत्ता और अक्षत मिश्रा…

Advertisement

पटना : वार्षिक अंतर-स्कूल राष्ट्रीय सीसीसीसी क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता (सीसीसीसी) के 11वें संस्करण का दूसरा स्कोरिंग राउंड रविवार को पूरा हो गया। नवरचना स्कूल, वडोदरा, गुजरात की श्रेया दत्ता और अक्षत मिश्रा प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहे।

नोट्रे डेम अकादमी, पटना की आद्या सिंह, जिन्होंने पिछले राउंड में टॉप किया था, दूसरे स्थान पर रहीं। जेएनवी, फ़रीदाबाद के आदित्य शर्मा और लावण्या असवाल तीसरे स्थान पर रहे। शीर्ष 3 रैंकों को अलग करने में केवल 34 सेकंड का समय था। गौरतलब है कि सभी टॉप 3 टीमों में लड़कियां हैं।

Advertisement

नवरचना हायर सेकेंडरी स्कूल ने वापसी करते हुए दूसरे राउंड में पहली रैंक हासिल की है। नवरचना स्कूल सीसीसीसी 4.0, 2016 के ग्रैंड फिनाले का विजेता था। आद्या सिंह, एक उत्साही क्रूसिवर्बलिस्ट ने फिर से अपनी योग्यता साबित की। तीसरी रैंक रखने वाला जेएनवी फरीदाबाद पिछले 5 वर्षों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। डीपीएस स्कूलों की श्रृंखला ने हमेशा खुद को साबित किया है और शीर्ष 10 में से 6 स्थान हासिल किए हैं,

केवल डीपीएस लुधियाना की 2 टीमें शीर्ष 10 में हैं। द मदर्स इंटरनेशनल स्कूल, नई दिल्ली की धारा मित्तल और एल. लक्ष्मीश्री और डीपीएस बोकारो के अनुज और आदित्य मिश्रा, जो पिछले राउंड में दूसरे और तीसरे स्थान पर थे, दूसरे राउंड में क्रमशः चौथे और छठे स्थान पर खिसक गए। हर दौर के साथ प्रतिस्पर्धा कड़ी होती जा रही है।

स्टेज I का आखिरी स्कोरिंग राउंड आगामी रविवार यानी 30 जुलाई, 2023 को होगा। स्टेज I, जो एक ऑनलाइन राउंड है, उसके बाद ऑफलाइन स्टेज II और स्टेज III में एक ऑफलाइन ग्रैंड फिनाले होगा।
30 जुलाई को तीसरे राउंड के बाद लीडरबोर्ड पर संचयी स्कोर तय करेगा कि कौन सी स्कूल टीमें ऑफ़लाइन चरण II के लिए अर्हता प्राप्त करेंगी। तीन राउंड में से किसी एक में किसी राज्य या शहर में शीर्ष पर रहने वाली टीम स्वचालित रूप से अगले राउंड के लिए अर्हता प्राप्त कर लेती है।

इसलिए, स्कूल टीमें 30 जुलाई तक किसी भी समय पंजीकरण करा सकती हैं और फिर भी चरण II के लिए गणना में बनी रह सकती हैं। पंजीकरण www.crypticsingh.com पर नि:शुल्क किया जा सकता है।
CCCC 11.0 2013 में शुरू हुई श्रृंखला में 11वां है, जो पहले प्रकाशित क्रॉसवर्ड का शताब्दी वर्ष है। प्रतियोगिता का उद्देश्य युवा छात्रों में अन्वेषण, विश्लेषणात्मक सोच और निर्णय लेने की गुणवत्ता की भावना पैदा करना है।

यह भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के सातवीं-बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए खुला है। एक स्कूल टीम में दो छात्र शामिल हैं।
.

Elite Institute

Related posts

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 19 एजेंडों पर लगी मुहर…

Bihar Now

घर से जिंदा बम बरामद होने पर इलाके में हड़कंप, मामले की तफ्तीश जारी

Bihar Now

नरेंद्र मोदी के विदाई की तैयारी करवाना है, लौटते ही विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होना है.. दिल्ली रवाना होते हुए बोले लालू यादव…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो