Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज… न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा, फैसला बिहार के हित में आएगा – JDU…

Advertisement

बिहार में जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। पटना हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने संबंधी याचिका पर सुनवाई होगी। बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने 01 अगस्त को जातिगत गणना को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि सरकार चाहे तो गणना करा सकती है। वही पटना हाईकोर्ट के इस फैसले के कुछ घंटे बाद सरकार की तरफ से जातीय गणना को लेकर आदेश भी निर्गत कर दिया गया।

Advertisement

जनता दल यूनाईटेड के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि भाजपा के लोगों ने हमेशा इस बात का ढोंग किया है वे लोग बिहार में जातीय गणना के समर्थन में है।

जबकि वास्तविकता यह है कि ‘यूथ फॉर इक्वलिटी’ संस्था के माध्यम से इन लोगों ने सुनियोजित साजिश के तहत पटना हाईकोर्ट में जातीय गणना के खिलाफ याचिका दायर की। लेकिन न्याय की जीत हुई। बिहार के सरकार हित में बिहार के लोगों के हित में फैसला आया। जिसके बाद जातीय गणना का काम प्रारंभ भी हो चुका है।

इसे बीजेपी की साजिश करार देते हुए जेडीयू नेता अभिषेक झा ने कहा कि अब इन लोगों की कोशिश होगी कि कैसे सुनियोजित तरीके से साजिश रची जाए और जातीय गणना के काम को रोका जाए।

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर आज फिर से सुनवाई होगी। अभिषेक झा ने कहा कि हमें न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है। सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से भी फैसला बिहार के हित में आएगा।

Elite Institute

Related posts

बिहार में “निर्भया” कांड, शर्मसार हुआ समाज !

Bihar Now

जब तक सूरज चांद रहेगा,चंदन तेरा नाम रहेगा… शहीद चंदन का पार्थिव शरीर नवादा पहुंचते ही गमगीन हुआ माहौल, नम आंखों से हजारों लोगों ने दी विदाई…

Bihar Now

Breaking : तेजस्वी और उनकी पार्टी RJD ने नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण का किया बहिष्कार…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो