Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

तेजस्वी यादव के लिए आज का दिन बेहद अहम, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई आज…

Advertisement

लैंड फॉर जॉब मामले की सुनवाई आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के लिए आज बेहद अहम दिन है। आज तेजस्वी यादव के अधिवक्ता और सीबीआई कोर्ट में अपना-अपना पक्ष रखेंगे।

बता दें कि इस मामले में 3 जुलाई को तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी। आज की सुनवाई में यह तय होगा कि चार्जशीद एक्सेप्टबल है या नहीं। यदि कोर्ट चार्जशीट एक्सेप्ट कर लेती है तो तेजस्वी यादव को इस मामले में जमानत लेनी पड़ेगी।

Advertisement

दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की नियुक्त में एक बड़ा घोटाला हुआ था। इस घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआई को मिला था। सीबीआई की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के एवज में लोगों से जमीनें और फ्लेट रजिस्ट्री कराया था। जमीनों और फ्लैट की रजिस्ट्री लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बड़ी बेटी मीसा भारत, हेमा यादव और तेजस्वी यादव के नाम से कराई गई थी।

इस मामले में सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। इस मामले में सीबीआई लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, जिसमें उन्हें बेल मिल चुकी है।

पिछले दिनों सीबीआई ने तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जिस पर आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Elite Institute

Related posts

सड़क हादसे में छात्रा की मौत… मौत पर जबरदस्त बवाल, यात्री बस में आक्रोशित लोगों ने लगाई आग…

Bihar Now

“हिंदुस्तान की नींव पर हो रहा हमला… BJP इतिहास खत्म करना चाहती है, हम उसे बचाना चाहते हैं… “2024” का रण लड़ेंगे एक साथ”… किसने क्या कहा ?..

Bihar Now

शराबबंदी का सच : भारतीय डाक लिखे वाहन से भारी मात्रा में शराब बरामद, जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो