Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारराष्ट्रीय

“आगामी चुनावों में “वोट हमारा और राज भी हमारा” होगा लक्ष्य… सामंतवादी और मनुवादी अपराधियों की हो गिरफ्तारी, मिले स्पीडी ट्रायल से सजा”

Advertisement

पटना : बिहार में बढ़ते अपराध, हत्या, बलात्कार, छेड़खानी एवम गरीबों की झोपड़िया उखाड़ने, निजीकरण एवम प्रशासनिक विफलता के खिलाफ़ आज 8 अगस्त 2023 को बहुजन समाज पार्टी, जिला इकाई पटना के तत्वाधान में गर्दनीबाग धरना स्थल पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि बिहार की मनुवादी व सामंतवादी सरकार और प्रशासन ने दलित, शोषित, पीड़ित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर हो रहे अत्याचार पर असंवेदनहीन है। हर दिन बिहार में ऐसी घटनाएं हो रही है, जिसपर सरकार और प्रशासन मौन है और अपराधियों के सामने नतमस्तक है।

Advertisement

उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि अब “वोट हमारा और राज भी हमारा ” को चरितार्थ करते हुए हम सब को यह लक्ष्य बना लेना है। आगामी लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज की बेटी और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन सुश्री मायावती जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दिन रात मेहनत करके बिहार से दर्जनों सांसद बहन जी की झोली में दे। तभी हम दलित, शोषित, पीड़ित,पिछड़े, अल्पसंख्यक समाज के लोगों को न्याय मिलेगा, तभी बाबा साहब के द्वारा दिया गया संवैधानिक अधिकार बचेगा और तभी मान्यवर कांशीराम जी का अधूरा सपना पूरा होगा।

इससे पहले उन्होंने कई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर के खबरा में नाबालिग आकाश कुमार पासवान की हत्या, मुजफ्फरपुर के देवरिया अन्तर्गत मोहम्मदपुर गांव में पुलिसिया जुल्म में शराफ़त की मौत हो जाती है, साहेबगंज के परसौनी दूबे ग्राम में दलित समाज के शिवनाथ राम जी की हत्या पानी पीने के कारण हो जाती हैं , बंधुआ मजदूर नहीं बनने के कारण सोनपुर के सैदपुर में पिछड़े समाज के भाई राजा पटेल जी की हत्या हो जाती है

मोतीपुर थानांतर्गत रौशन कुमार ओर पवन कुमार की हत्या हो जाती है, कांटी थानांतर्गत कलवारी ग्राम में शोभा देवी एवम कंचन कुमार राम को चाकू मार दिया जाता है, वैशाली जिले में राकेश पासवान की हत्या हो जाती है, नालंदा में मुन्ना पासवान की हत्या हो जाती है। लेकिन हमारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको दलित और पिछड़े का हितैषी बतलाकर अपना पीठ खुद थपथपा रही है।

अनिल कुमार ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सरकार और प्रशासन से यह मांग करती है कि ऐसे सामंतवादी और मनुवादी अपराधियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के द्वारा स्पीडी ट्रायल करवाकर कड़ी से कड़ी सजा मुकर्रर करवाए। उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ दलित और पिछड़े समाज के भाईयों की हत्याएं सामंतवादी कर रहे हैं और दूसरी तरफ मुख्य्मंत्री नए कानून बनाकर सामंतवादी आनंद मोहन को रिहा करती है,जिसने दलित जिलाधिकारी जी कृष्णैया की हत्या कर दी थी।

आज फिर से उसी स्थान पर सामंतीयो के द्वारा आकाश पासवान की हत्या हो जाती है और अब तक अपराधियों की गिरफ़्तारी नहीं होती है। यह कैसी विडंबना है कि हमारे ही वोट से सरकार बनती है और हमें ही न्याय नहीं मिलता है। कुमार ने कहा कि आज पूरे प्रदेश की स्थितियां यह हैं कि हर दिन सामंती और मनुवादी ताकतें दलित, शोषित, पिछड़े, वंचित, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ शोषण कर रही है, हत्या कर रही है,

बहनों के साथ बलात्कार हो रहा है । आज बिहार और केंद्र की सरकार लगातार लोगों को धर्म और जातियों में लड़ा रही है। आए दिन बहुजनों का घर उजाड़ा जा रहा है। ऐसी घटनाओं पर सरकारें मौन है।

धरना प्रदर्शन को बसपा के मुख्य सेक्टर इंचार्ज सह महासचिव डा रंजन कुमार, महासचिव अमर आजाद, पटना जिला अध्यक्ष राम नरेश रमण, डा त्रिभुवन राम, सचिव जनार्दन राम , सचिव प्रेम प्रकाश पटेल ने भी संबोधित किया। धरना का संचालन रंजय कुमार ने किया। धरना समारोह में बसपा के सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Elite Institute

Related posts

आमरण अनशन पर बैठे पूर्व केंद्रीय मंत्री का अचानक तबीयत खराब, पीएमसीएच में हुए भर्ती

Bihar Now

व्यवसाई हत्याकांड में DGP की बड़ी कार्रवाई… घटनास्थल पर खुद पहुंचे DGP… जांच को लेकर STF को सौंपी कमान…कहा- किसी भी परिस्थिति में नहीं बख्से जाएंगे दोषी…

Bihar Now

हाजीपुर में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, सवालों के घेरे में पुलिस की मुस्तैदी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो