Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

महागठबंधन सरकार के पूरे हुए एक साल… सत्तापक्ष ने बताया “जनता”राज, विपक्षी ने करार दिया “जंगल” राज….

Advertisement

पटना  : 9 अगस्त 2022 को बिहार के सीएम नीतीश कमार ने बीजेपी का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाई थी. इस बीच आज नीतीश – तेजस्वी की महागठबंधन सरकार के एक साल पूरे हो गए हैं.

इस एक साल के कार्यकाल को सत्ताधारी महागठबंधन के नेता कई मायनों मे अहम मानतें हैं और युवाओं को लिए नौकरी एवं रोजगार के मुद्दे पर काम करने का दावा कर रहे हैं वहीं विपक्षी बीजेपी इस एक साल के कार्यकाल को जंगलराज एवं गुंडाराज जैसे शब्दों से नवाज रही है.

Advertisement

वहीं महागठबंधन सरकार के एक साल पूरे होने पर जदयू विधायक  ने कहा बीजेपी के साथ काम करने में बहुत परेशानी थी. बीजेपी ने हमेशा समाज को विभाजित करने वाला मुद्दा उठाया था. बीजेपी के एजेंडा में विकास नाम की कोई चीज नहीं थी.

लिहाजा हमलोगों ने लालू जी के साथ सरकार बनाई और अभी बिहार में बहाली का बड़ा दौर चल रहा है. केंद्र सरकार पैसे देने से इनकार करती है. इसके बावजूद हम लोगों ने शानदार काम करके दिखाया है. लोकसभा चुनाव की सभी 40 सीटें बिहार में महागठबंधन जीतेगी.

1 साल पूरे होने पर कांग्रेस के प्रवक्ता राजेंद्र राठौड़ ने कहा सरकार ने उम्मीद से बेहतर काम किया है. अभी बिहार में पौने दो लाख पदों पर टीचर की बहाली हो रही है. हमने 20 लाख लोगों की रोजगार की बात कही है जिसे हमारे सरकार पूरा करेगी.

वहीं नीतीश-तेजस्वी की महागठबंधन सरकार के एक साल पूरे होने पर बिहीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने राष्ट्रकवि दिनकर की कविता के जरिए निशाना साधा है. सम्राट चौधरी ने लिखा है कि राष्ट्रकवि दिनकर जी ने लिखा था- ‘जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है.

नीतीश कुमार आज इसी अवस्था से गुजर रहे हैं. विनाश के तरफ खींचते अपने कुंद विवेक के कारण ही उन्होंने आज से ठीक एक वर्ष पहले उन्होंने बिहार की जनता के आदेश को नकारते हुए लालू परिवार की गोद में बैठने का फैसला किया था.

 

तब से लेकर आज तक गंगा में काफी पानी बह चुका है. कभी भाजपा के साथ के कारण सुशासन के प्रतीक बने नीतीश आज राजद की संगत में कुशासन, अवसरवादिता और पलटी मारने की मिसाल बन चुके हैं.

Elite Institute

Related posts

भारी हंगामे के साथ सदन स्थगित, विपक्ष को अध्यक्ष की चेतावनी, आसन को कार्रवाई के लिए न करें बाध्य…

Bihar Now

मासूम की मौत “बीमारी से” या “सिस्टम की लाचारी” से ?…इस बेबस मां की चीत्कार का क्या कोई जवाब है स्वास्थ्य मंत्री जी ?…

Bihar Now

विपक्षी एकता की बैठक के बाद दिल्ली दौरे पर तेजस्वी यादव, कहा – ऐतिहासिक हुई बैठक, नाराज नहीं हैं केजरीवाल…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो