Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

मासूम की मौत “बीमारी से” या “सिस्टम की लाचारी” से ?…इस बेबस मां की चीत्कार का क्या कोई जवाब है स्वास्थ्य मंत्री जी ?…

Advertisement

बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल आल इज वेल बताने वाले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री जी और अधिकारी आपको क्या इस बेबस माँ की चीत्कार सुनाई देगी? क्या आप अब भी कहेंगे “आल इज वेल”..आज इस बेबस माँ के जिगर का टुकड़ा आपके सिस्टम के आगे दम तोड़ दिया लेकिन जरा सोचिए ..मौत इस मासूम की हुई है या सिस्टम की..

.दरअसल यह मामला जुड़ा है बिहार के जहानाबाद से। ..अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के लारी सहोपुर गाँव में एक बच्चे की तबियत खराब हो गई थी जिसके बाद परिजनों ने कुर्था प्रथमिक स्वस्थ केंद्र में इलाज के लिये भर्ती कराया, जहाँ डाक्टरो ने उसे बेहतर इलाज के लिये जहानाबाद रेफर कर दिया..

Advertisement

परिजन किसी तरह ऑटो से सवार होकर उसे इलाज के लिये जहानाबाद सदर अस्पताल लाया जहाँ डाक्टरों ने बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया, लेकिन मरीज के परिजन एम्बुलेंस के लिये लगभग दो घण्टे तक इधर से उधर भटकते रहे तबतक उस बच्चे की मौत हो गईं।

सिस्टम का नाकारापन देखिए मासूम की मौत के बाद भी उसे एम्बुलेंस नही मिला और मासूम की लाश को गोद मे लिए बिलखती माँ 25 किलोमीटर दूर अपने गांव के लिए पैदल ही निकल पड़ी।हलाँकि थोड़ी दूर पर मामले की जानकारी मिलते ही एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अपनी गाड़ी से उन्हें उनके गांव तक पहुंचाया।

महीप, पटना, बिहार नाउ

Related posts

बजट की 10 बड़ी बातें…जनता के लिए तोहफे या बजट हैं खोखले ! .. पढ़िए पूरी रिपोर्ट…

Bihar Now

Breaking : शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव बनाए गए संजय कुमार, सरकार ने जारी की अधिसूचना…

Bihar Now

अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार शिक्षक को मारी टक्कर, मौत…

Bihar Now