Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

बिहार BJP के नए पदाधिकारियों की सूची जारी, जानिए किन्हें मिली कौन सी जिम्मेदारी…

Advertisement

बिहार बीजेपी के नई प्रदेश कमिटि की घोषणा हो गई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पार्टी के नई पदाधिकारियोंकी घोषणा की है जिसमें पार्टी के उपाध्यक्ष, महामंत्री, कार्यालय प्रभारी समेत अन्य पदाधिकारियों की सूची जारी की गई है. कुल 38 पार्टी पदाधिकारियों की सूची जारी की गई है.

पार्टी कार्यालय द्वार जारी सूची के अनुसार बिहार में पार्टी के 12 उपाध्यक्ष, 5 प्रदेश महामंत्री, 12 प्रदेश मंत्री बनो गए हैं. वहीं एक मुख्यालय प्रभारी, दो सहप्रभारी, एक कोषाध्यक्ष दो सहकोषाध्यक्ष, एक कार्यालय मंत्री और दो सह कार्यालय मंत्री बनाए गए हैं. जबकि सम्राट चौधरी बिहार प्रदेश के अध्यक्ष हैं…

Advertisement

बिहार बीजेपी की नई टीम में सामाजिक समीकरण का खास ख्याल रखा गया है। इस टीम में अति पिछड़ा जाति से 8 लोगों को शामिल कराया गया है तो भूमिहार जाति से जगन्नाथ ठाकुर, रीता शर्मा, संतोष रंजन, धीरेंद्र कुमार सिंह और अरविंद शर्मा को शामिल किया गया है।

ब्राह्मण जाति से मिथिलेश तिवारी, संतोष पाठक, राकेश तिवारी, दिलीप मिश्रा, ज्ञान प्रकाश ओझा और सरोज झा हैं। वहीं, राजपूत बिरादरी से राजेंद्र सिंह, नूतन सिंह, अमृता भूषण, त्रिविक्रम सिंह, आशुतोष शंकर सिंह और कायस्थ से राजेश वर्मा लिए गए हैं।

पिछड़ा समाज की बात करें तो कुर्मी से सरोज रंजन पटेल और प्रवीण चंद्र राय, कुशवाहा जाति से ललिता कुशवाहा, रत्नेश कुशवाहा और जितेंद्र कुशवाहा यादव जाति से स्वदेश यादव लिए गए हैं।

वहीं, वैश्य से सिद्धार्थ शंभू, प्रियंवदा केसरी, संजय गुप्ता और संजय खंडेलिया, अति पिछड़ा में कुम्हार से भीम सिंह, प्रजापति से शीला प्रजापति, नाई से अनिल ठाकुर, नोनिया से नंदलाल चौहान, तेली से नितिन अभिषेक, साहनी से राज भूषण निषाद, धानुक से ललन मंडल, दांगी से अमित दांगी को लिया गया है जबकि अनुसूचित जाति में चमार से शिवेश राम और सुग्रीव, पासवान जाति से गुरु प्रकाश पासवान को नई टीम में शामिल किया गया है….

Elite Institute

Related posts

कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर बिहार सरकार… हर जिलों की स्थिति पर रखी जा रही पैनी नजर, आवश्यकता अनुसार लिए जाएंगे फैसले – मंगल पांडे, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार

Bihar Now

Big Breaking : पटना IGIMS के डायरेक्टर हुए कोरोना पाज़िटिव, अस्पताल के तमाम डाक्टर्स हुए क्वरंटाइन…

Bihar Now

JDU पर भड़के सम्राट चौधरी… कहा – ये लोग भारत तोड़ने वाले लोग हैं और 2024-25 में RJD को ताबूत में बंद करेगी जनता …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो