Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

चाचा-भतीजा ने बिहार के युवाओं के साथ किया छलावा, शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर नीतीश कुमार पर “PK” का तंज…

Advertisement

मुजफ्फरपुर: बिहार में शिक्षक पद पर नियुक्ति को लेकर जिस तरह से राज्य के युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है उसको लेकर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने चाचा-भतीजा यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोला। प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी यादव ने वादा किया था कि हम 2 लाख शिक्षकों को नियुक्त कर रहे हैं। अभी तो परीक्षा शुरू ही हुई है।

आपने देखा होगा कि बिहार के साथ-साथ सारे राज्यों के लड़कों के लिए भी बहाली निकाल दी। दूसरे राज्यों में बिहार के लड़के जाकर मजदूरी करेंगे और दूसरे राज्य के लड़के बिहार में आकर शिक्षक बनेंगे। जब नौकरी मिल जाएगी तो हमें आकर बताइयेगा कि बिहार के कितने लोगों को नौकरी मिल गई। ये बिल्कुल इन्होंने फर्जीवाड़ा किया है ये हो भी नहीं सकता है।

Advertisement

32 सालों में अगर 10 लाख नौकरी दिए हैं तो वही डाटा जारी करें न कि हम इतने लोगों को नौकरी दिए हैं। दोनों चाचा-भतीजा बताएं कि कितने लाख लोगों को उन्होंने नौकरी दी है। आज 2 करोड़ लोग बिहार से बाहर जाकर मजदूरी कर रहे हैं और ये बड़ी-बड़ी बात कर रहे हैं।

*तेजस्वी यादव को गंभीरता से लीजिएगा तो भोगियेगा: प्रशांत किशोर*

मुजफ्फरपुर के बोचहां में जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार में यही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में कहा था कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी अगले एक साल में दे देंगे। अगले दिन मैंने कहा कि अगर नीतीश कुमार 10 लाख नौकरी दे देंगे तो हम उनके समर्थन में ये अभियान वापस ले लेंगे। 1 साल हो गए कितने लोगों को नौकरी मिली आप जाकर देख लीजिए। जो आदमी 17 से 18 साल मुख्यमंत्री रहते 10 लाख नौकरी नहीं दिया तो आज इनके पास कौन सा रामबाण आ गया है कि आप एक साल में 10 लाख नौकरी दे दीजिएगा?

तेजस्वी यादव को गंभीरता से लीजिएगा तो भोगियेगा। बिहार के किसी लोगों ने नहीं पूछा कि 15 सालों तो उनके माता-पिता मुख्यमंत्री रहे उस समय कितने लोगों को आपने नौकरी दी । तेजस्वी यादव को कितना भी ज्ञान हो इतना तो ज्ञान नहीं ही है कि किसी कैबिनेट के पास अधिकार नहीं है कि वो 10 लाख लोगों को नौकरी दे दें।

Related posts

विपक्ष ने भी उतारा बिहार विधानसभा स्पीकर के लिए उम्मीदवार, NDA से विजय सिन्हा होंगे उम्मीदवार…

Bihar Now

पटना के ज्ञान भवन में होगी विपक्षी दलों की बैठक, 12 जून को 18 दलों के नेता हो सकते हैं शामिल…

Bihar Now

बिहार के प्रख्यात डॉ. अमरकांत झा का निधन, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने व्यक्त की शोक संवेदना

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो