Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

राजकीय समारोह में नीतीश-तेजस्वी, पूर्व मंत्री उपेंद्रनाथ वर्मा को दी श्रद्धांजलि… BJP पर सियासी हमला …

Advertisement

पटना  – पूर्व मंत्री स्वर्गीय उपेंद्रनाथ वर्मा की पुण्यतिथि के अवसर पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मंत्री आलोक मेहता एमएलसी कुमुद वर्मा और कई अधिकारी शामिल हुए. इन सभी ने स्व. उपेन्द्रनाथ वर्मा को श्रद्धाजंलि दी. यह समारोह एसके मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया.

श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की और एथलीट नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई देने के साथ ही मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया. INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक को लेकर सीएम नीतीश से पूछा गया गया कि आपको संयोजक बनाया जा रहा है.. तो उन्होंने कहा कि मैं पहले ही बोल चुका हूं कि हमें किसी पद की इच्छा नहीं है. सब आदमी मिलकर वहां तय करेंगे.

Advertisement

सम्राट चौधरी के द्वारा ये कहना कि देश को 1947 में पूरी आजादी पूरी तरह से आजादी नहीं मिली थी बल्कि 1977 हुआ था तो नीतीश ने इस सवाल के जवाब में कहा कि बताइए जिस व्यक्ति को आजादी की जानकारी नहीं है वह कितनी झूठी बातें करता है.

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि INDIA गठबंधन से बीजेपी परेशान हैं. जाति गणना पर केन्द्र सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा बीजेपी की पोल खोल चुकी है. बीजेपी के नेता सिर्फ बोलने रहते हैं जबकि बिहार में उनकी सरकार काम करने में लगी है. बिहार में रिकार्ड 1 लाख 70 हजार की शिक्षक भर्ती में उत्तर प्रदेश के युवा भी शामिल हुए हैं. हम 10 लाख सरकारी नौकरी के वादे को पूरा करने में लगे हुए हैं.

बताते चलें कि स्व उपेन्द्रनाथ वर्मा की गिनती समाजवादी आंदोलन की अग्रणी नेताओं में होती थी. उनका नाम समाजवादी आंदोलन की अग्रणी नेताओं कर्पूरी ठाकुर, रामानंद तिवारी, रामानन्दन मिश्र और बसावन सिंह जैसे नेताओं के साथ लिया जाता है. उनका जन्म 23 अगस्त 1921 को तत्कालीन गया जिले के मखदुमपुर प्रखंड अंतर्गत झमनबिगहा गांव में हुआ था।

Related posts

रघुवंश बाबू की अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जन-सैलाब, नम आंखों से लोगों ने दी विदाई…

Bihar Now

Breaking : भोजपुर में चंद घंटों में दूसरी बड़ी वारदात, अपराधियों ने एक युवक को मारी गोली… पुलिसिंग फेल, अपराधी खेल रहे हैं रोजाना खूनी खेल !…

Bihar Now

IPS विनय तिवारी को मुंबई पुलिस ने किया क्वरंटाइन मुक्त…आखिर मुंबई पुलिस के इस ड्रामे का मतलब क्या है ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो