Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनरमतोराजनीतिराष्ट्रीय

विपक्ष ने भी उतारा बिहार विधानसभा स्पीकर के लिए उम्मीदवार, NDA से विजय सिन्हा होंगे उम्मीदवार…

Advertisement

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष के लिए बीजेपी की ओर से चल रहे तमाम कयासों पर विराम लग गया है। बीजेपी ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा का नाम फाइनल किया है। इसके साथ ही नंदकिशोर यादव के नाम को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

वहीं विपक्ष ने भी बिहार विधानसभा स्पीकर के लिए उम्मीदवार उतार दिया है..विपक्ष के प्रत्याशी के तौर पर सीवान के आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी मैदान में होंगे..

Advertisement

बताया जा रहा है कि पार्टी की शीर्ष कमेटी ने सोमवार देर रात सर्वसम्मति से पूर्व मंत्री सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार को नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण पूरा होने के बाद विजय सिन्हा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन करेंगे।

विजय कुमार सिन्हा बिहार के चर्चित चेहरों में से एक माने जाते हैं। वह इससे पहले राज्य सरकार में श्रम संसाधन मंत्री रह चुके हैं। इस बार लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक चुने गये हैं। 54 वर्षीय विजय कुमार सिन्हा सिन्हा भूमिहार समाज से आते हैं। पिछले विधानसभा स्पीकर विजय कुमार चौधरी भी इसी समाज से आते थे।

बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए आरजेडी भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है.. आरजेडी ने सीवान के RJD  विधायक अवध बिहारी चौधरी को उम्मीीदवार बनाया है..दरअसल, सीटों के मामले में आरजेडी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। इस वक्त विधानसभा में आरजेडी के 75, बीजेपी के 74 और जेडीयू की 43 सीटें हैं।

Related posts

पेट्रोल पंप लूटकांड का उद्भेदन,5 अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार…

Bihar Now

बिहार के हर जिले में बनेगा मोदी-नीतीश नगर… बिहार सरकार का बड़ा फैसला…

Bihar Now

छपरा के एक मकान में जबरदस्त ब्लास्ट…ब्लास्ट से मकान धवस्त, 3 की मौत !… 2 लोगों के दबे होने की आशंका…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो