Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

लालू और बालू का रिश्ता पुराना… बिहार में खनन माफिया के बेलगाम होने की सुशील मोदी ने बताई वजह…

Advertisement

बिहार में बेखौफ होते खनन माफिया के मामले पर बीजेपी सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बिहार की महागठबंधन सरकार को घेरा है। उन्होने कहा कि बिहार में बालू माफिया को राजद-जदयू का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए नीतीश सरकार इन पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल है। पुलिस का मनोबल टूट चुका है। और सशस्त्र खनन पुलिस बल के गठन की बातें हवा में रह गईं।

सुशील मोदी ने कहा कि लालू और बालू का पुराना रिश्ता राजद के सत्ता में आने से बालू माफिया के दुस्साहस में बदल गया, इसलिए इस सरकार के 14 महीनों में गैंगवार, पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों पर हमले की 50 से अधिक घटनाओं में दो दर्जन लोग मारे जा चुके हैं। गैंगवार में हजारों राउंड गोली चल चुकी है और दो दर्जन पोकलेन मशीनें फूंकी जा चुकी हैं।

Advertisement

मोदी ने कहा कि राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव और सुभाष यादव बड़े बालू माफिया हैं। इन्होंने ही एक दिन में राबड़ी देवी के 8 फ्लैट खरीदे थे। उन्होंने कहा कि अवैध बालू खनन और 250 का लेख रुपये की राजस्व चोरी के मामले में जिस ब्राडसंस कंपनी पर ईर्ड छापा मारा, उसके मालिक सुभाष यादव हैं। ईडी इसी मामले में जदयू के विधान पार्षद राधाचरण सेठ को गिरफ्तार कर पहले भी पूछताछ कर चुकी है। कैग की रिपोर्ट के अनुसार बालू माफिया ने एक वर्ष में 355 करोड़ की हेराफेरी की।

उन्होंने कहा कि जब राजद और जदयू की पूरी सरकार बालू-शराब माफिया से मिली हो, तब द्रोन कैमरे से निगरानी और अलग खनन सशस्त्र बल बनाने जैसी बातें कौन लागू करेगा? पिछले साल बिहटा के दियारा में बालू माफिया ने पुलिस टीम पर हमला किया, जिसमें 5 लोग मारे गए। बालू माफिया के गुंडों ने खनन विभाग के कार्यालय में घुसकर भी मारपीट की थी ।

बिहटा के अमनाबाद में माफिया गैंग वार की ताजा घटना में सौ चक्र गोली चली और पांच पोकलेन मशीने फूँक दी गईं, लेकिन दोनों गुटों के 20 नामजद आरोपियों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई…

Related posts

वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर में 22 जुलाई को भोजपुरी सिनेमा पर देखिए “अफसर बिटिया”

Bihar Now

झारखंड के नए सीएम होंगे चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा, ईडी कर सकती है गिरफ्तार…

Bihar Now

BPSC मुख्य परीक्षा परिणाम में चाणक्य आईएएस एकेडेमी के विद्यार्थियों ने लहराया परचम, अब इंटरव्यू की तैयारी शुरू…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो