Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री ने उठाया गदा, लगे नारे- देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो… चुप भी नहीं कराया…

Advertisement

देश का नेता कैसा हो…नीतीश कुमार जैसा हो- जब भी इस तरह की नारेबाजी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने होती है, वह इसे रोकते दिखे हैं। 23 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पटना में देशभर के भाजपा-विरोधी दलों की बैठक बुलाने के पहले सीएम ने बाकायदा इसपर रोक लगा दी गई थी।

लेकिन, अब वह ऐसी नारेबाजी की गूंज को या तो नजरअंदाज कर रहे हैं या रोक नहीं रहे हैं। गुरुवार को गृह जिला नालंदा के राजगीर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जरासंध के अखाड़ा में थे। उन्हें गदा भेंट की गई। सीएम के गदा उठाने से पहले भी और इसके बाद भी ऐसी नारेबाजी होती रही। उन्होंने यहां कोई बात नहीं की, लेकिन किसी को ऐसी नारेबाजी से मना भी नहीं किया…

Advertisement

जरासंध महोत्सव में शामिल होने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सम्राट जरासंध की स्थापित की जा रही 20 फीट ऊंची प्रतिमा के निर्माण कार्य स्थल का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाकर महाराज जरासंध जी की प्रतिमा स्थापित करने का कार्य अगले छः माह के अंदर पूर्ण कराएं।

सम्राट जरासंध की स्थापित होनेवाली प्रतिमा स्थल के चारों तरफ अच्छे ढंग से अधिक-से-अधिक वृक्षारोपण का कार्य भी सुनिश्चित कराएं, इससे यहां का दृश्य काफी हरा-भरा, सुंदर एवं मनमोहक होगा। यहां लोगों के बैठने की सुविधा भी सुनिश्चित होनी चाहिए ताकि अपने परिजनों, सगे-संबंधियों एवं मित्रों के साथ आनेवाले लोग कुछ देर बैठ सकें। सम्राट जरासंध की प्रतिमा स्थल चारों तरफ से पानी से घिरा रहेगा, जिसको ध्यान में रखते हुये प्रतिमा स्थल तक लोगों के सुगमतापूर्वक आवागमन हेतु पथ का निर्माण कराएं…

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर के ऐतिहासिक व पवित्र पावन भूमि पर मगध सम्राट जरासंध की स्मृति स्थल पर गुरुवार को जरासंध महोत्सव का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सड़क मार्ग से राजगीर पहुंचे। मगध साम्राज्य की राजधानी राजगीर में पहली बार राज्य सरकार के द्वारा जरासंध महोत्सव का आयोजन कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा किया गया है। 5226 वें जन्मोत्सव के अवसर पर एकदिवसीय जरासंध महोत्सव का आयोजन किया गया..

नीतीश कुमार द्वारा मगध सम्राट जरासंध की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। माल्यार्पण बाद उनके द्वारा परंपरागत ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर आयोजकों के द्वारा मुख्यमंत्री को सम्राट जरासंध की प्रतिमा और गदा भेंट किया गया। राजगीर में बनाये जा रहे जरासंध उद्यान व स्मारक का मुआयना मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया।

मुख्यमंत्री के आगमन पर राजगीर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। समारोह स्थल और निर्माणाधीन जरासंध स्मारक स्थल पर सुरक्षा की व्यापक प्रबंध थे। महोत्सव कार्यक्रम के लिए जरासंध मंदिर के सामने पीपल वृक्ष के नीचे एक छोटा मंच बनाया गया है। मंच के सामने दर्शकों को बैठने के लिए पंडाल बनाया गया है।

Related posts

कश्मीर से बाहर दहशत में कश्मीरी, यवतमाल में चार छात्र की पिटाई, शिवसेना बोली- कार्रवाई करेंगे

Bihar Now

तेजप्रताप और तेजस्वी ने एकसाथ विधानसभा कैंटिन में खाया खाना, दिया एकजुटता का संदेश…

Bihar Now

आपराधिक घटना को अंजाम देने जा रहा हिस्ट्रीशीटर पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार ..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो