Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मेडिकल प्रतिभागियों के लिए सुनहरा अवसर !.. दरभंगा में महानगरों के पैटर्न पर “ओमेगा” ने शुरू की टेस्ट सीरीज परीक्षा, पहलें ही दिन 500 से अधिक बच्चें शामिल…

Advertisement

दरभंगा : डॉक्टर बनने का सपना देखने वाले विद्यार्थियों के लिए नीट हमेशा से बहुत ही चुनौतीपूर्ण प्रवेश परीक्षा रहा है। जिसमें भारत के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल सीट पाने के लिए लगातार अभ्यास की आवश्यकता होती है।

नीट 2024 के लिए मिथिलांचल के दरभंगा के मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर कोचिंग संस्थान में NEET टेस्ट सीरीज़ का आयोजन किया गया है यह टेस्ट सीरीज पूर्णतः नए सिलेबस पर आधारित है।

Advertisement

मेडिकल प्रतिभागियों के लिए दरभंगा जैसे शहरों में यह एक नई शुरुआत हैं पहले इस तरह के परीक्षा का आयोजन महानगर में ही हुआ करता था लेकिन ओमेगा स्टडी सेंटर में मिथिलांचल में रहकर जो छात्र तैयारी करते हैं उनके लिए एक मौका लेकर आई है वही संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने बताया कि यह एक नई शुरुआत है। खासकर नीट 2024 का सिलेबस भी काफी चेंज किया गया हैं…

इसको देखते हुए हमारी टीम ने टेस्ट सीरीज में कुल 32 टेस्ट का एक टेस्ट सीरीज शेड्यूल किया गया है जिसमें 10 पार्ट सिलेबस जो जनवरी से फरवरी तक में लिया जायेगा वहीं 22 फुल सिलेबस टेस्ट फरवरी से अप्रैल तक आयोजित होगी ।

आज पहले ही दिन टेस्ट सीरीज का आयोजन में छात्रों की सक्रिय भागीदारी ने हमारे आत्मविश्वास को और बढ़ाया है इस टेस्ट सीरीज में 500 से ज्यादा बच्चों शामिल हुए हैं और लगातार बच्चे का रुझान इस ओर दिख रहा हैं हमें उम्मीद है कि कुछ दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी। यह टेस्ट सीरीज खासकर वैसे छात्र-छात्राएं जो नीट 2024 के लिए तैयारी कर रहें हैं उनके लिए काफी महत्वपूर्ण कदम है और हम प्रतिभागियों के लिए विशेष रूप से इस वातावरण को और भी सकारात्मक और कॉम्पिटेटिव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं

इस टेस्ट सीरीज पेपर में नीट के नए सिलेबस के साथ एनसीआरटी बेस्ट टोटल 32 पेपर 9 जनवरी से 30 अप्रैल के बीच शेड्यूल किया गया है इस टेस्ट सीरीज से प्रतिभागी सिर्फ अपने तैयारी का हीं टेस्ट नहीं करते है बल्कि खुद के आत्म-विश्लेषण करने में भी सक्षम बनते है जो छात्रों को तैयारी करनें में और बेहतर बनाने में मदद करेगी।

साथ ही डाउट डिस्कशन सेशन भी प्रत्येक टेस्ट के बाद किया जाएगा ओमेगा टीम ऐसे ही मिथिलांचल के बच्चों के लिए कॉम्पिटेटिव एनवायरमेंट क्रिएट करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेगी हम सभी छात्रों की आगामी परीक्षाओं के लिए शुभकामना देते हैं।

Related posts

IIT का छात्र बना लुटेरा, फिलिप्कार्ट से लाइट गन मंगवाया फिर बन गया लुटेरा, चढ़ा पुलिस के हत्थे..

Bihar Now

ऑल बिहार ब्रहाम्ण फेडरेशन का संगठनात्मक विस्तार, स्वामी विवेकानंद की जयंती पर किए गए कार्यक्रम…

Bihar Now

Big Breaking :बेगूसराय मंडल कारा में बंद कैदी की मौत, आर्म्स एक्ट के मामले में जेल में था बंद….

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो