Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

बिहार में ED का बड़ा एक्शन, लालू के करीबी RJD नेता सुभाष यादव गिरफ्तार, कैश सहित कई कागजात जब्त

Advertisement

पटना: बिहार में रेत खनन मामले में ईडी (ED) द्वारा तलाशी में गिरफ्तारी हुई है. ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लालू यादव के करीबी सुभाष यादव (Subhash Yadav) को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने देर रात को ही सुभाष यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. बता दें कि सुभाष यादव से संबंधित पटना में 6 परिसरों पर शनिवार को ईडी द्वारा तलाशी ली गई, जिसमें उनके करीबी सहयोगियों के परिसर भी शामिल हैं. तलाशी के दौरान 2.30 करोड़ से ज्यादा की नकदी और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

दर्ज की गई थी 20 एफआईआर

Advertisement

ईडी ने मेसर्स ब्रॉडसंस कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड (बीसीपीएल) और उसके निदेशक के खिलाफ बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई 20 एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वे ई-चालान का उपयोग किए बिना रेत के अवैध खनन और बिक्री में लगे हुए हैं. पीएमएलए के तहत जांच से पता चला कि रेत की अवैध बिक्री से 161 करोड़ रुपये का पीओसी उत्पन्न हुआ है.

राधा चरण साह की हो चुकी है गिरफ्तारी

ईडी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रेत की अवैध बिक्री को एक सिंडिकेट द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो कंपनी में धन निवेश करता है और रेत की अवैध बिक्री के माध्यम से लाभ कमाता है जो पीओसी के अलावा और कुछ नहीं है. सुभाष यादव बीसीपीएल में प्रमुख सिंडिकेट सदस्यों में से एक हैं. वहीं, इससे पहले इस मामले में सिंडिकेट सदस्य राधा चरण साह, उनके बेटे और बीएसपीएल के निदेशकों को ईडी पीएमएलए के तहत गिरफ्तार कर चुकी है.

पहले भी हो चुकी है छापेमारी

बता दें कि इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापमेरी की थी. साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी. वहीं, सुभाष यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड के चतरा से आरजेडी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Related posts

बिहार में अनलॉक 3 पर बैठक आज, बढ़ सकता है छूट का दायरा…लिया जा सकता बड़ा फैसला…

Bihar Now

मानवता शर्मसार: मछली चोरी के आरोप में युवक की बांधकर पिटाई, वीडियो वायरल…

Bihar Now

बिहार : BDO से 10 लाख रंगदारी की मांग, धमकी भरा पत्र के साथ पिस्टल का खोखा बरामद…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो