Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में अनलॉक 3 पर बैठक आज, बढ़ सकता है छूट का दायरा…लिया जा सकता बड़ा फैसला…

Advertisement

बिहार में घटते कोरोना संक्रमण के बीच अनलाक-3 पर फैसला आज लिया जाएगा। कोरोना के घटते संक्रमण के बीच बाजार पाबंदियों में और छूट की उम्मीद कर रहा है। अनलाक के दो सप्ताह में भी संक्रमण दर कम रहने के कारण अनलाक-3 में थोड़ी और छूट मिलने की संभावना है। हालांकि रात्रिकालीन कफ्र्यू के जारी रहने की संभावना है।

अनलाक-2 की मियाद मंगलवार की रात तक है। नया आदेश बुधवार की सुबह से प्रभावी होगा। इधर, स्‍कूलों और कालेजों में अब नए सत्र के लिए नामांकन शुरू होना है। इसे देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों में धीरे-धीरे गतिविधियां बढ़ाई जा सकती हैं, हालांकि बच्‍चों के स्‍कूल आने पर अभी रोक ही रहेगी।

Advertisement

सोमवार को शाम आपदा प्रबंधन समूह की बैठक है। इसमें ही अफसर अगले एक सप्ताह के आदेश की रूपरेखा तय करेंगे। सूत्रों के अनुसार, कुछ शर्तों के साथ शापिंग माल खोलने पर विचार किया जा सकता है। रेस्तरां व शादियों में थोड़ी छूट की उम्मीद भी लोग कर रहे हैं, मगर इसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है। स्‍कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने पिछले हफ्ते सकारात्‍मक बयान दिया था, लेकिन इसके लिए अभी इंतजार करना होगा। स्‍कूल खोलने पर फैसला जुलाई में लिये जाने की उम्‍मीद जताई जा रही है। अगले हफ्ते की गाइडलाइन में ऑनलाइन शिक्षा को ही जारी रखने की बात कही जा सकती है।

आपदा प्रबंधन समूह से पहले मुख्यालय स्तर के जिलों के डीएम से फीडबैक भी लिया जा रहा है। अफसरों का यह मानना है कि अब तक मिली छूट के बाद ही बाजार में काफी भीड़ है। ऐसे में छूट का दायरा धीरे-धीरे ही बढ़ाना ठीक होगा। शिक्षण संस्थानों के साथ अन्य बड़ी छूट के लिए कम से कम एक-दो सप्ताह और इंतजार करना होगा। अगर संक्रमण के घटने की रफ्तार यही रही तो अगले माह कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

Related posts

हरियाली को लेकर श्रृंखला के जरिए संदेश देने की कवायद…एक बार फिर इतिहास रचता बिहार !…

Bihar Now

अज्ञात अपराधियों ने दंपती से1700000 रुपए लूटे, कलेक्ट्रेट के सामने मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरों ने लूट की वारदात को दिया अंजाम

Bihar Now

मुंगेर में शूटिंग अंदाज में दिखे दूल्हे राजा, बंदूक उठा जमकर किया ठांय-ठांय…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो